Home व्यापार रेल नीर के दाम में ही ब्रांडों की बोतलें मिलेंगी, ये है...

रेल नीर के दाम में ही ब्रांडों की बोतलें मिलेंगी, ये है रेलवे का इंतजाम

2

मुरादाबाद
अगर रेल नीर की कमी होगी तो यात्रियों को पानी की किल्लत न हो, इसके लिए रेलवे ने प्लान बना लिया है. रेलवे प्रशासन की ओर से सभी स्टेशन पर ट्रेनों में यात्रियों को बोतलबंद पानी के रूप में रेल नीर उपलब्ध कराया जाता है. ठंड के मौसम में रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन 4800 बोतलों की बिक्री की जा रही थी. लेकिन जैसे-जैसे तापमान बढ़ रहा है, पानी की मांग बढ़ती जा रही है. फिलहाल रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन 8000 बोतलों की बिक्री हो रही है. आने वाले दिनों में 15000 बोतल पानी की प्रतिदिन बिक्री होगी. रेलवे प्रशासन ने दो ब्रांडेड कंपनियों के बोतलबंद पानी की बिक्री करने की व्यवस्था की है.

गर्मी के मौसम में सफर के दौरान पानी ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर पानी की डिमांड बढ़ने लगी है. मंडल के स्टेशनों पर अभी से पानी को लेकर किल्लत होती दिख रही है लेकिन रेलवे प्रशासन का कहना है कि यात्रियों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी, तैयारी पूरी कर ली गई है.

रेल नीर की तरह 15 रुपए में मिलेगा पानी

रेलवे के मुताबिक रेल नीर की सप्लाई बाधित होने पर दिव्य जलए किनले ब्रांड का बोतल बंद पानी मुहैया करवाया जाएगा. दोनों ब्रांडों का बोतलबंद पानी भी रेल नीर की तरह 15 रुपए में मिलेगा. सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि गर्मी बढ़ने के बाद आईआरसीटीसी के पत्र भेजकर बोतलबंद पानी की आपूर्ति के आदेश दे दिए हैं. आपात स्थिति में दो ब्रांडेड कंपनियों का बोतल बंद पानी यात्रियों को उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है.