Home राजनीति मिशन 2024: पूरे देश का दौरा करेंगे नीतीश कुमार

मिशन 2024: पूरे देश का दौरा करेंगे नीतीश कुमार

7

पटना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने ऐलान किया है कि विपक्षी एकता के लिए जब सब कुछ तय हो जायेगा, तो पूरे देश का दौरा करेंगे. शुक्रवार को बाबा साहब की जयंती के मौके पर जदयू प्रदेश कार्यालय में पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल के नेता सहमत हैं. परसों भी बात हुई है.

सीट शेयरिंग को लेकर बोले सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि सात महीना पहले भी हमने विपक्षी पार्टियों से बात की थी. हमको बहुत अच्छा लगा, फिर रुका हुआ था. बात अब आगे बढ़ने लगी है. बहुत जल्दी ज्यादा- से- ज्यादा पार्टियां एकजुट होंगी. सीपीआइ-सीपीएम से भी बात हो गयी है. सब लोग एक -दूसरे से बात करेंगे. हमारा उद्देश्य यही है कि जितने लोग एक साथ हो जायेंगे वे एक साथ बैठेंगे. क्या करना है वह तय करना है. कहां कौन कितनी सीटों पर लड़ेंगे, तय कर लेना है.

विपक्षी दलों के नेताओं को एकजुट कर रहे नीतीश कुमार

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले दिनों दिल्ली दौरे पर थे. जहां विपक्षी दलों के नेताओं को सीएम एकजुट करने के अभियान में लगे थे. करीब 7 महीने बाद फिर से नीतीश कुमार दिल्ली में विपक्षी दलों को एक मंच पर लाकर भाजपा को सत्ता से दूर रखने के मिशन पर पहुंचे थे. दिल्ली में उनकी मुलाकात कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल समेत वामदल के कई बड़े नेताओं से हुई थी.

नीतीश कुमार को सौंपी गयी ये जिम्मेवारी

नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ मिलकर कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करने गये थे. राहुल गांधी के साथ हुइ बैठक को सफल बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, विपक्षी दलों के अन्य बड़े नेताओं से बातचीत करके उन्हें एक मंच पर लाने की जिम्मेदारी नीतीश कुमार को सौंपी गयी है. सीएम नीतीश कुमार इसी सिलसिले में अन्य नेताओं से भी मिलेंगे और उन्हें भाजपा के खिलाफ एकजुट कर ने का प्रयास करेंगे.