Home राज्यों से संघ के प्रांत प्रचारकों की वार्षिक बैठक 12 जुलाई से रांची में,...

संघ के प्रांत प्रचारकों की वार्षिक बैठक 12 जुलाई से रांची में, भागवत होंगे शामिल

24

रांची
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सभी प्रांत प्रचारकों की वार्षिक बैठक अगले सप्ताह झारखंड के रांची में होगी जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत भी भाग लेंगे।

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि 12 जुलाई से शुरू होने वाली तीन दिवसीय बैठक में प्रांत प्रचारक मई-जून में हुए संघ के प्रशिक्षण शिविरों की समीक्षा करेंगे। आरएसएस की संरचना के अनुसार उसके देशभर में 46 प्रांत हैं।

आंबेकर ने कहा कि प्रांत प्रचारक आने वाले साल के लिए योजनाओं के क्रियान्वयन पर भी बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘वर्ष 2024-25 के लिए सरसंघचालक जी (भागवत) के प्रवास की योजना पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। संघ के शताब्दी वर्ष (2025-26) को लेकर भी चर्चा होगी।’’

बैठक में भागवत के अलावा, सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सह सर कार्यवाह कृष्ण गोपाल, सी आर मुकुंद के साथ अरुण कुमार, राम दत्त, आलोक कुमार, अतुल लिमये आदि भी भाग लेंगे। आंबेकर ने बताया कि भागवत आठ जुलाई को रांची पहुंचेंगे।

12 से 14 की बैठक में बनेगी रणनीति

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने बैठक को लेकर बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की हर साल होने वाली अखिल भारतीय स्तर की प्रांत प्रचारक बैठक इस साल 12,13 एवं 14 जुलाई 2024 को रांची में आयोजित हो रही है।

 

संघ की संगठन योजना में 46 प्रांत

मई-जून में संपन्न संघ के प्रशिक्षण वर्गों की लगभग दो माह की श्रृंखला के पश्चात देशभर के सभी प्रांत प्रचारक इस बैठक में मौजूद रहेंगे। संघ की संगठन योजना में कुल 46 प्रांत बनाए गए हैं। बैठक में संघ शताब्दी वर्ष (2025-26) की तैयारियों और इससे जुड़े विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों पर भी बैठक में विचार-विमर्श होगा।

मोहन भागवत और अन्य पदाधिकारी बैठक में शामिल होंगे

आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत, सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सभी सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल, सी आर मुकुंद, अरुण कुमार, रामदत्त, आलोक कुमार, अतुल लिमये सहित कार्यकारिणी के सदस्य इस बैठक में शामिल होंगे।