Home मध्यप्रदेश ग्राम चंदवाही में अंबेडकर जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई

ग्राम चंदवाही में अंबेडकर जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई

1

सीधी
 विधायक एवं पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल एवं सचिव,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी संजय कपूर की उपस्थिति में सिहावल विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चंदवाही में संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई। दोनों नेताओं ने सभी ग्रामीण जनों के साथ भारतीय संविधान के निर्माता, भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण,दीप प्रज्वलन कर पुष्पांजलि अर्पित की।
विधायक श्री पटेल ने इस अवसर पर कहां कि डॉ. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ,विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज-सुधारक थे।

विधायक श्री पटेल ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने तत्कालीन कांग्रेस नेताओं के साथ मिलकर देश के लिए एक सुंदर संविधान तैयार किया जिसमे सभी को समानता का अधिकार देकर सभी के तरक्की के लिए व्यवस्था की।
विधायक श्री पटेल ने आगे कहा कि वर्तमान में भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार दमनकारी चक्र चलाकर जनता को रोंदने का कार्य कर रही है।

 

राष्ट्रीय संपत्तियों को बेचा जा रहा है जनता के हितों का ध्यान नहीं रहा जा रहा है,इन्हीं सब बातों से दुखी होकर कांग्रेस नेता श्री राहुल गांधी जी कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3 हजार 700 किलोमीटर की पैदल यात्रा की एवं जनता की आवाज को सुनकर उन्हें गले लगाया ।
देश में आज भाजपा विघटन पैदा करना चाह रही है। राहुल गांधी जी की संसद सदस्यता को तानाशाही पूर्ण तरीके से समाप्त करना निंदनीय है।उन्होंने आमजन से आव्हान किया कि देश के लोकतंत्र एवं संविधान को बचाने के लिए आगे आएं भाजपा को करारा जवाब दें।

सचिव, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी श्री संजय कपूर ने इस अवसर पर कहा कि भाजपा की दमनकारी नीतियों से पूरा देश त्रस्त है। महंगाई चरम सीमा पर है, बेरोजगारी की दर सर्वाधिक है। बाबा साहब,पंडित नेहरू, महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद के सपनों के भारत को क्षतविक्षत किया जा रहा है।
श्री कपूर ने युवाओं से आह्वान किया कि देश आज संक्रमण काल से गुजर रहा है विघटनकारी ताकतों सत्तारूढ़ होकर देश में विघटन का कार्य कर रही हैं।

उन्होंने आमजन से आग्रह किया कि सभी जाग्रत होकर देश को,संविधान को व लोकतंत्र को बचाने में अपना योगदान दें।
श्री कपूर ने आगे कहा कि पिछले 70 वर्षों में कांग्रेस ने देश को आजादी दिलाने के साथ इस देश में सुई निर्माण से लेकर प्रक्षेपण यान तक के निर्माण का कार्य किया है। युवाओं के लिए आईआईटी,उत्कृष्ट इंजीनियरिंग संस्थान, विश्व स्त्री संस्थाएं बनाने के कार्य के साथ साथ शिक्षा, स्वास्थ्य,महिला बाल विकास एवं अन्य क्षेत्रों में किया है।

भाजपा के नेताओं ने देशवासियों प्रदेशवासियों को सब्जबाग दिखाकर उन्हें छलने का कार्य किया है।
आज देश में पेट्रोल डीजल गैस के दाम आसमान को छू रहे हैं जो आमजन की पहुंच से बाहर है।देश के नौजवानों के लिए कोई अवसर नहीं है ,भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। सत्ता में आकर देश की संपत्ति को बेचने एवं जन विरोधी कार्य कर रही है।
इस अवसर पर सीधी संगठन जिला प्रभारी श्री बृज भूषण शुक्ला ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में महामंत्री मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी श्री गुरमीत सिंह मंगू,वरिष्ठ उपाध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमेटी श्री अंबिकेश पांडे ,मुख्य संगठक सेवादल श्री महेंद्र पांडे ,कांग्रेस नेता श्री नरेंद्र सिंह भंवर, सदस्य जनपद पंचायत श्री संपूर्ण सिंह,सरपंच श्री अनूज साहू सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।