Home व्यापार टाटा मोटर्स अगले महीने बढ़ाएगी यात्री वाहनों के दाम

टाटा मोटर्स अगले महीने बढ़ाएगी यात्री वाहनों के दाम

6

नई दिल्ली,
टाटा मोटर्स ने कहा कि लागत में हुई बढ़ोतरी के भार को कुछ कम करने के उद्देश्य से वह अपने यात्री वाहनों के दाम एक मई से बढ़ाएगी।

टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि भिन्न मॉडल और संस्करण के लिए मूल्य वृद्धि अलग-अलग होगी। कीमत में औसतत वृद्धि 0.6 प्रतिशत रहेगी। इससे पहले कंपनी ने फरवरी में भी यात्री वाहनों के दाम बढ़ाए थे।

कंपनी ने कहा, ‘‘नियामकीय बदलाव के कारण लागत बढ़ने और कुल निर्माण लागत बढ़ने का ज्यादातर भार कंपनी ने अपने पर लिया है लेकिन इस वृद्धि के जरिए कुछ भार उपभोक्ताओं पर डालना पड़ रहा है।’’ कंपनी ने इस साल फरवरी में यात्री वाहनों के दाम में औसतन 1.2 प्रतिशत की वृद्धि की थी।

हुंदै जून के बाद पेश करेगी एसयूवी एक्सटर

 हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड ने कहा कि वह इस साल दूसरी छमाही में अपनी नई एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) एक्सटर बाजार में उतारने की योजना बना रही है।

हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड ने बयान में कहा कि शुरूआती स्तर वाला नया मॉडल कंपनी के मौजूदा एसयूवी वेन्यू, वेन्यू एन लाइन, क्रेटा, एल्काजार, कोना इलेक्ट्रॉनिक, टुसो और आयोनिक-5 की पंक्ति में शामिल होगा।

बयान के अनुसार, एक्सटर को वेन्यू से पीछे रखा जाएगा, जो अभी कंपनी शुरुआती स्तर की एसयूवी है। इसे चालू वर्ष की दूसरी छमाही में पेश किया जाएगा।

हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) तरुण गर्ग ने कहा, “एसयूवी श्रेणी में हुंदै एक्सटर हमारा आठवां मॉडल है और हमें विश्वास है कि हमारे परिवार का यह नया सदस्य एसयूवी बिक्री में हमारी वृद्धि को और गति प्रदान करेगा।”