Home राज्यों से दौसा में आरोपी के मकान में है बाबा का आश्रम, राजस्थान में...

दौसा में आरोपी के मकान में है बाबा का आश्रम, राजस्थान में पेपर लीक का आरोपी भी भोले बाबा का भक्त

14

दौसा
हाथरस में जिस बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ में 121 मारे गए, उस बाबा का भक्त राजस्थान में पेपर लीक का आरोपी है। दौसा में जिस मकान में बाबा का आश्रम था, उसको सरकार ने सीज किया हुआ है। इस मकान के बाहर बाबा के नाम से बोर्ड भी लगा हुआ है, जहां पहले सत्संग हुआ था और काफी लोग शामिल हुए थे।

हाथरस में भगदड़ से पहले सत्संग करने वाले बाबा नारायण हरि साकार, उर्फ सूरजपाल उर्फ भोले बाबा का दौसा मेंआगरा रोड पर गोविंद देवजी मंदिर के सामने कॉलोनी में इस बाबा का आश्रम बना हुआ है। यह मकान पटवारी हर्षवर्धन का है जो जेईएन भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण में आरोपी है। इसी साल जनवरी में एसओजी ने इस मकान पर रेड डाली थी। आश्रम को राजस्थान एसओजी ने पेपर लीक मामले में सीज कर रखा है।

कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा वर्ष 2020 के पेपर लीक प्रकरण में दौसा के हर्षवर्धन मीणा पुत्र मुरारीलाल निवासी सालमपुर थाना महुआ का यह मकान है। इसमें एसओजी की कार्यवाही के बाद से बाबा दौसा नहीं आए। भक्तों के लिए आश्रम के बाहर एक बोर्ड लगाया था। जिस पर लिखा था बाबा डॉक्टरों की सलाह पर ग्रामीण आबोहवा लेने व स्वास्थ्य लाभ के लिए निज प्रवास पर हैं। वर्तमान में यहां कोई समागम नहीं चल रहा है। अतः प्रार्थना है नारायण हरि आवास पर आने का कष्ट नहीं करें। बहरहाल हाथरस हादसे के बाद दौसा में बाबा का यह आश्रम फिर सुर्खियों में है। इस मकान का मालिक पेपर लीक का आरोपी होने से मामला संगीन माना जा रहा है।