Home राज्यों से राजस्थान-टोंक में गोप्या देवी बनीं बनेठा पंचायत सरपंच, उपचुनाव में फोरन्ती देवी...

राजस्थान-टोंक में गोप्या देवी बनीं बनेठा पंचायत सरपंच, उपचुनाव में फोरन्ती देवी को 1629 वोटों से हराया

19

टोंक.

टोंक जिले में बनेठा ग्राम पंचायत सरपंच उपचुनाव में आमने-सामने के मुकाबले में गोप्या देवी ने फोरन्ती देवी को 1629 वोटों से हराकर जीत दर्ज की। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से 17 वार्डों के लगभग साढ़े छः हजार मतदाताओं में से 2723 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
सरपंच उपचुनाव में ईवीएम से कस्बे के राउमावि में बनाए गए छः मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने गांव की सरकार चुनने के लिए वोट डाले।

रिटर्निंग अधिकारी अल्लादिया सारन ने बताया कि बनेठा सरपंच उपचुनाव में कुल 2723 वोट डाले गए। सरपंच पद पर गोप्या देवी को 1629 वोटों से विजयी घोषित किया गया। गौरतलब है कि गोप्या देवी पिछले दो चुनावों में भी सरपंच पद पर चुनाव लड़ी थीं, मगर दोनों बार ही पराजित हो गई थीं। इस बार मतदाताओं ने सुहानुभूति दिखाते हुए गोप्या देवी के पक्ष में मतदान किया और जीत दिलाई। जैसे ही जीत दर्ज की सूचना लोगों को लगी तो फटाके फोड़े गए। रिटर्निंग अधिकारी अल्ला दिया सारण ने इसके बाद में गोपया देवी को सपथ दिलाई बनेठा सरपंच उपचुनाव को लेकर प्रशासन द्वारा माकूल सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। वहीं, जोनल मजिस्ट्रेट अलीगढ़ तहसीलदार देवेन्द्र कुमार राव और नायब तहसीलदार बनेठा हंसराज मीणा, बनेठा थाना प्रभारी राम गिलास गुर्जर, बनेठा सहायक थाना प्रभारी बाबूलाल, ग्राम विकास अधिकारी शैलेंद्र सिंह आमेरा, बीएलओ कुनाल वर्मा, हेमराज चौपदार, हेमचंद्र जैन, मनोज जैन, रामावतार मिश्रा सहित विभिन्न बीएलओ अधिकारी और कर्मचारी दिनभर मुस्तैद रहे।