Home मध्यप्रदेश दो दिन पहले सिहोरा मॉल में हुई लूट का पुलिस ने पर्दाफाश...

दो दिन पहले सिहोरा मॉल में हुई लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया, 6 आरोपित पकड़ाए

19

छिंदवाड़ा
दो दिन पहले सिहोरा मॉल में हुई लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। गल्ला व्यापारी से दो लाख 75 हजार लूटने वाले आरोपित छिंदवाड़ा के निकले। इनमें 5 लड़के 18 से 21 साल के हैं और कुछ नहीं करते लेकिन शौक मंहगा मोबाइल चलाने का है, लिहाजा लुटेरे बन गए। एक आरोपित नाबालिग है। थाना चौरई में फरियादी नीलकंठ साहू शिकायत दर्ज कराई थी। नीलकंठ 28 जून को गल्ला मंडी से पैसे लेकर अकेला वापस माचागोरा आ रहा था, शाम 7 बजे ग्राम सिहोरामाल के पास 6 लोगों ने आंख में मिर्ची डालकर उसके 2 लाख 75 हजार लूट लिए थे। घटना की सूचना पर पुलिस ने टीम गठित कर तकनीकी संसाधनों, सायबर सेल एवं छिंदवाड़ा शहर से चौरई की ओर जाने वाले मुख्य मागों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से अज्ञात आरोपियो की तलाश की। कुछ घंटों में ही घटना का मुख्य आरोपित अनस (20) मिल गया और पूछताछ में सारी कहानी सुना दी।

व्यापारी के पास पैसे देख दोस्तों को बुलाया
आरोपित अनस ने बताया कि वह ट्रासंपोर्ट में काम करता है, आए दिन कुसमैली गल्ला मंडी आना जाना रहता है, वहां पर किसान व्यापारी अपना अनाज बेचकर नगदी पैसा लेकर जाते हैं। घटना वाले दिन एक व्यक्ति मंडी से चौरई की तरफ मोटर सायकिल की डिक्की में पैसो से भरा थैला रखकर निकला, यह बात मैंने अपने दोस्तों साकिब, ओम यादव, अब्दुल हसन, मो. सलमान अंसारी, बाल अपचारी सभी को बताया।

लूट के बाद फरार, पैसे बांटे
सभी लड़के अलग-अलग गाड़ियों से पहुंचे और लूट की वारदात को अंजाम देकर मोटर सायकिल व स्कूटी में बैठकर छिंदवाड़ा की तरफ तेजी से भागे और अनसुद्दीन के घर पहुंचे। अनस के घर में थैले में रखे पैसों का आपस में बंटवारा कर लिया।

घटना के आरोपी अनस उद्दीन (20), साकिब अहमद (21), ओम यादव (20), अबुल हसन (18), मोहम्मद सलमान अंसारी (18), एक बाल अपचारी सभी रायल चौक छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं। यवकों के पास पैसे कमाई का कोई साधन नहीं है, शौक पूरे करना, जिसमें महंगे मोबाईल रखने का शौक है, इसी कारण घटना को दोस्तों के साथ मिलकर अंजाम दिये हैं। आरोपियों से 2,75,000 रुपए व घटना में प्रयुक्त एक मोटर साइकिल व एक स्कूटी को बरामद कर सभी आरोपितों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है।