Home मध्यप्रदेश एक जुलाई से विधानसभा के मानसून सत्र में कांग्रेस नर्सिंग घोटाले के...

एक जुलाई से विधानसभा के मानसून सत्र में कांग्रेस नर्सिंग घोटाले के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी, आज विधायक दल की बैठक

19

भोपाल
एक जुलाई से प्रारंभ होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र में कांग्रेस नर्सिंग घोटाले के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी। तत्कालीन शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और वरिष्ठ अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की जाएगी और सरकार से जवाब मांगा जाएगा। इसको लेकर स्थगन प्रस्ताव लाने की तैयारी है, जिस पर अंतिम निर्णय आज भोपाल में होने वाली विधायक दल की बैठक में लिया जाएगा। साथ ही अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने बताया कि सरकार सदन में नर्सिंग घोटाले पर चर्चा से बचना चाहती है, इसलिए तीन जुलाई को बजट प्रस्तुत किया जा रहा है। इसी दिन नर्सिंग घोटाले से जुड़े प्रश्न लगे हैं लेकिन हम इस मुद्दे को नहीं छोड़ेंगे और सरकार से जवाब मांगा जाएगा। इसके अलावा अनुसूचित जाति-जनजाति और पिछड़ा वर्ग के लोगों पर हो रहे अत्याचार, कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति, बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार सहित अन्य विषयों को उठाया जाएगा।

बड़े मगरमच्छों को बचा रही सरकार
उधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि नर्सिंग घोटाले में सरकार छोटे-छोटे लोगों पर कार्रवाई करके बड़े मगरमच्छों को बचा रही है। तत्कालीन मंत्री का क्या दायित्व था। उनका त्यागपत्र क्यों नहीं लिया जा रहा है। सरकार ने इतने घपले-घोटाले किए पर कोई दायित्व लेने के लिए तैयार नहीं है। केवल लीपापोती की जा रही है। विधानसभा में इस मुद्दे को हमारा दल जोर-शोर से उठाएगा।