Home देश कतर में हिरासत में लिए गए भारतीयों को कानूनी सहायता मुहैया करा...

कतर में हिरासत में लिए गए भारतीयों को कानूनी सहायता मुहैया करा रहा भारत, विदेश मंत्रालय कर रहा सभी प्रयास

6

नई दिल्ली
कानूनी प्रक्रिया के तहत कतर में हिरासत में लिए गए भारतीय नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों को भारत कांसुलर और कानूनी सहायता मुहैया करा रहा है और खाड़ी देश के अधिकारियों के साथ भी बातचीत कर रहा है। गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यह बात कही।

सहायता के लिए भारत कर रहा है सभी प्रयास
उन्होंने कहा कि आठ भारतीयों से संबंधित मामले में सुनवाई मई महीने की शुरुआत में तय की गई है। यह अब कानूनी प्रक्रिया में है। बागची ने कहा कि मैं इस बात पर ध्यान दिलाना चाहता हूं कि हम हिरासत में लिए गए इन भारतीयों की सहायता के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं और कानूनी प्रक्रिया के तहत कांसुलर सहायता के साथ-साथ कानूनी सहायता भी प्रदान कर रहे हैं। हम कतर के अधिकारियों के साथ भी बातचीत कर रहे हैं और दोहा में हमारा दूतावास उनके परिवारों के संपर्क में है।

आरोपों का नहीं हुआ है खुलासा
एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उन पर लगे आरोपों का खुलासा नहीं हुआ है। बागची ने कहा, "यह अभी तक सार्वजनिक नहीं है। कानूनी प्रक्रिया के सामने आने के बाद शायद होगा।" गौरतलब है कि नौसेना के आठ पूर्व अधिकारी एक निजी फर्म के लिए काम कर रहे थे। उन्हें पिछले साल अक्टूबर में दोहा में हिरासत में लिया गया था।