Home शिक्षा जल्द जारी होंगे MPPSC परीक्षाओं के नतीजे, जानिए कब आएगा प्रीलिम्स 2024...

जल्द जारी होंगे MPPSC परीक्षाओं के नतीजे, जानिए कब आएगा प्रीलिम्स 2024 और मेन्स 2023 का रिजल्ट

16

इंदौर
 मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग विभिन्न परीक्षाओं का रिजल्ट जल्द जारी करने की तैयारी में है। हाल ही में आयोग की ओर से राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का आयोजन कराया गया था। वहीं मुख्य परीक्षा 2023 का रिजल्ट भी अभी लंबित है। जानकारी के अनुसार पीसीएस मेन्स 2023 का परिणाम जुलाई माह के अंत तक जारी किया जा सकता है।

इधर, राज्य सेवा परीक्षा 2022 के इंटरव्यू भी अगस्त माह में कराए जाने की तैयारी है। इसके अलावा एमपीपीएससी प्रीलिम्स 2024 के नतीजे भी अगस्त माह के दूसरे सप्ताह तक जारी किए जा सकते हैं। साथ ही सहायक प्राध्यापक परीक्षा के नतीजे जुलाई अंत या अगस्त की शुरूआत में एमपीपीएससी की ओर से रिलीज किए जा सकते हैं।

हाईकोर्ट से मिला स्टे

बताते चलें कि राज्य सेवा परीक्षा 2023 के मामले में लोक सेवा आयोग को हाईकोर्ट से स्टे मिल चुका है। अब आयोग रिजल्ट तैयार करने में तेजी से जुटा हुआ है। आयोग का लक्ष्य है कि नतीजे एक माह में जारी कर दिए जाएं। राज्य सेवा परीक्षा 2022 का इंटरव्यू भी आयोग जल्द शुरू कराएगा। यह अगस्त माह में कराया जा सकता है।

सितंबर में हो सकता है 2024 का मेन्स

इससे पहले एमपीपीएससी ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का आयोजन 23 जून को कराया था। इसके माध्यम से कुल 110 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसके लिए एक लाख 34 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। अगस्त माह में इसके नतीजे जारी किए जाने के बाद सितंबर में मेन्स कराए जाने की तैयारी है।