Home मध्यप्रदेश नारायणगंज क्षेत्र दौरा: सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण

नारायणगंज क्षेत्र दौरा: सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण

5

मंडला

नारायणगंज क्षेत्र के भ्रमण के दौरान कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नारायणगंज का निरीक्षण किया तथा केन्द्र द्वारा प्रदाय की जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में जानकारी ली तथा बेहतर कार्य के लिए पूरे स्टॉफ के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मौसम को ध्यान में रखते हुए आमजनों को उल्टी एवं दस्त जैसी बीमारियों से बचने के संबंध में जागरूक करें। आवश्यकतानुसार ओआरएस का वितरण करें।

जिन क्षेत्र से अधिक मरीज आते हैं वहां पर तुरंत फोकस करें। ग्रामीणजनों को परिवार नियोजन तथा नवजात शिशु की देखभाल के संबंध में जानकारी प्रदान करें। भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने आयुष्मान पंजीयन, अनमोल पोर्टल पर एंट्री, वैक्सीनेशन, पेथोलॉजी में होने वाले टेस्ट, दवाओं की उपलब्धता आदि के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

नारायणगंज सीएचसी को क्वालिटी सर्टिफिकेट

ज्ञात हो कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत एनक्यूएएस प्रोग्राम के तहत नारायणगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिए क्वालिटी सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है। संस्था के असेसमेंट ओपीडी, आईपीडी, फार्मेसी, आकस्मिक चिकित्सा, लेबर रूम, पेथोलॉजी, ब्लडबैंक, जनरल एडमिन सहित 9 विभागों का 8 अलग-अलग विषयों पर असेसमेंट किया गया। कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने भ्रमण के दौरान स्वास्थ्य केन्द्र के कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।