Home राज्यों से उत्तर प्रदेश यूपी के हमीरपुर जिले में बिजली गिरने से दो चचेरे भाइयों समेत...

यूपी के हमीरपुर जिले में बिजली गिरने से दो चचेरे भाइयों समेत तीन की मौत

14

हमीरपुर

हमीरपुर जिले में राठ क्षेत्र के बहगांव गांव में घटोई बाबा स्थान पर गुरुवार दोपहर बादलों की तेज गड़गड़ाहट के बीच बिजली गिरने से दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। जबकि महिला सहित तीन लोग झुलस गए। जिन्हें सीएचसी में भर्ती कराया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं सरीला क्षेत्र में एक अधेड़ की मौत हुई है।  

बहगांव के घटोई बाबा स्थान पर गुरुवार दोपहर को दरबार लगा हुआ था। लोगों का मानना है कि गांव के भगवानदास रैकवार को घटोई बाबा अवतरित होते हैं। दरबार में गांव का धर्मेंद्र (20) जो 3 माह से लापता था। जिसकी जानकारी के लिए दरबार लगा हुआ था। यहां पर गांव के 20 लोग बैठे हुए थे। अचानक बारिश शुरू हुई।

बारिश से बचने के लिए लोग नीम के पेड़ के नीचे बैठ गए। तभी बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बिजली गिर गई। जिससे शिवम (16) उसका चचेरा भाई शिवप्रसाद (17), नेहा (30) उसका पुत्र आनिकेश (4) व राहुल (17) झुलस गए। घटना के बाद दरबार में हड़कंप मच गया और भगदड़ मच गई। गांव के लोग मौके पर पहुंचे और झुलसे लोगों को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर अखिलेश कुमार सिंह ने शिवम व शिवप्रसाद को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायलों का इलाज चल रहा है। करियाारी गांव निवासी उदयाभान (52) की बिजली गिरने से मौत हो गई।