Home राज्यों से उत्तर प्रदेश बदमाशों पर यूपी पुलिस का कहर, गोरखपुर में भी एक एनकाउंटर, विपिन...

बदमाशों पर यूपी पुलिस का कहर, गोरखपुर में भी एक एनकाउंटर, विपिन पांडेय हत्याकांड का आरोपी धराया

8

गोरखपुर

यूपी पुलिस बदमाशों पर कहर बनकर टूट रही है। माफिया अतिक अहमद के बेटे असद और उसके साथी के एनकाउंटर में मारे जाने की घटना के अगले ही दिन गोरखपुर पुलिस ने भी एक हत्यारोपित बदमाश का एनकाउंटर कर दिया। हालांकि गोरखपुर पुलिस की गोली बदमाश के पैर में लगी और वह जमीन पर गिर गया जिसके बाद पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। एनकाउंटर के दौरान उसके एक साथी ने भागने की जगह पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। गोरखपुर की पिपराइच पुलिस ने जंगल तिनकोनिया में शुक्रवार की सुबह साढ़े सात बजे यह एनकाउंटर किया है।

दरअसल, पिपराइच थाना क्षेत्र के हरखापुर गांव में मनबढ़ों ने सोमवार की रात में विपिन पांडेय नामक युवक की हत्या कर दी थी तथा उसके साथी मोनू गौड़ को घायल कर दिया था। इस मामले में केस दर्ज कर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस ने घटना में शामिल दो आरोपियों तेजस्वी और पवन का लेकेशन मिला। पिपराइच थानेदार नितिन श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जंगल तिनकोनिया के पास घेराबंदी की एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि पुलिस टीम की घेराबंदी के बाद बदमाशों ने फायर करना शुरू कर दिया।
 

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी वह जमीन पर गिर गया जबकि दूसरे ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। उन्होंने बताया कि जिस बदमाश के पैर में गोली लगी उसकी पहचान तेजस्वी के रूप में हुई वहीं दूसरे की पवन के रूप में। यह दोनों हरखापुर गोलीकांड में नामजद आरोपित थे और पुलिस टीम को इनकी तलाश थी। इस घटना में इससे पहले चार बदमाश पकड़े जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि तेजस्वी ने ही गोली मारी थी।

इनके खिलाफ दर्ज है विपिन की हत्या का केस
विपिन पांडेय की हत्या के बाद उनके पिता इंद्रजीत पांडेय की तहरीर पुलिस ने रामपाल राजभर, पवन राजभर, सत्यपाल राजभर, तेजस्वी पटेल, मुकेश तथा दो अन्य अज्ञात के खिलाफ 302, 307, 147, 148, 149,7सीएलए के तहत पिपराइच पुलिस ने केस दर्ज किया है।