Home मध्यप्रदेश महू से वैष्णोदेवी के लिए भारतीय रेल स्पेशल चलाएगी ट्रेन

महू से वैष्णोदेवी के लिए भारतीय रेल स्पेशल चलाएगी ट्रेन

17

इंदौर
 महू और इंदौर से वैष्णोदेवी जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। वैष्णोदेवी जाने के लिए प्लान कर रहे यात्रियों को टिकट नहीं मिल रहा है। तमाम कोशिश के बावजूद टिकट वेटिंग में ही मिल रहा है। ऐसे में भारतीय रेल ने यात्रियों को राहत देने की कोशिश की है। महू से वैष्णोदेवी के लिए भारतीय रेल स्पेशल ट्रेन चलाएगी। इसमें टिकट बुक कर यात्री वैष्णोदेवी मां के दर्शन के लिए जा सकते हैं। महू से वैष्णोदेवी के लिए स्पेशल ट्रेन की शुरुआत 29 जून को होगी।

29 जून से 10 जुलाई तक स्पेशल ट्रेन

दरअसल, इन दिनों अमरनाथ यात्रा भी चल रही है। ऐसे में मालवा-निमाड़ से होकर दिल्ली रूट पर चलने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ है। इसी को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने महू से वैष्णोदेवी के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। वैष्णोदेवी के लिए स्पेशल ट्रेन की शुरुआत 29 जून से होगी। रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। स्पेशल ट्रेन की शुरुआत से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

ये है शेड्यूल

रेलवे की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार ट्रेन का नाम महू-श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा स्पेशल ट्रेन है। यह 29 जून, 1, 3, 6,8 और 10 जुलाई को महू से वैष्णोदेवी जाएगी। ट्रेन सुबह 10.30 बजे महू से खुलेगी। इसके बाद 10.55 बजे इंदौर पहुंचेगी।

वहीं, वैष्णोदेवी की तरफ से भी यही ट्रेन लौटकर आएगी। उधर से आने वाली ट्रेन का नाम वैष्णोदेवी कटरा-इंदौर-महू एक्सप्रेस 30 जून, 2, 4, 7, 9 और 11 जुलाई को आएगी। वैष्णोदेवी से यह ट्रेन रात को 9.40 बजे खुलेगी। अगले रात 11.50 बजे महू बजेगी। गौरतलब है कि इस ट्रेन के लिए टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है।