Home राज्यों से उत्तर प्रदेश उन्‍नाव की हसनगंज कोतवाली में तैनात एक सिपाही सर्विस रिवॉल्वर से चली...

उन्‍नाव की हसनगंज कोतवाली में तैनात एक सिपाही सर्विस रिवॉल्वर से चली गोली, सिपाही की मौत

15

उन्नाव

यूपी के उन्‍नाव जिले की हसनगंज कोतवाली में ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही को सर्विस रिवॉल्वर से कनपटी पर संदिग्ध हालत में गोली लग गई। गोली चलने की आवाज से थाने में हड़कंप मच गया। मौजूद पुलिस कर्मी उसे आनन फानन सीएचसी ले गए। जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। इलाज के दौरान सिपाही की मौत हो गई। सूचना पर सीओ से लेकर जिले के आला अधिकारी तक मौके पर पहुंचे। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

बुलंदशहर थाना गुलावटी के नयावास के रहने वाला देवांश तेवतिया 2019 में आरक्षी पद पर भर्ती हुआ था। उसकी पहली पोस्टिंग उन्नाव में हुई और पुलिस लाइन से उसे थाना हसनगंज पर तैनाती मिली थी। पिछले करीब 5 साल से इसी थाने पर तैनात है। करीब 3 माह पहले सिपाही का एक्सीडेंट हुआ और पैर में गंभीर चोट आने के चलते वह इलाज करने के लिए घर चला गया था। 20 दिन पहले ही स्वास्थ्य ठीक होने पर वह वापस  हसनगंज थाना आया और उसके पैर में चोट होने से थाना कार्यालय में ड्यूटी पर कार्यरत कर दिया गया।

मंगलवार को वह ड्यूटी पर तैनात ही था कि दफ्तर में अचानक सर्विस रिवॉल्वर से गोली चल गई। गोली उसके सीधे कनपटी पर जा लगी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर गया। थाना कार्यालय मौजूद एक महिला सिपाही चीखने चिल्लाने लगी। आवाज सुनकर थाने में मौजूद अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो उसे जमीन पर पड़ा देखा।

तब आनन फानन उसे हसनगंज सीएचसी ले गए। जहां डॉक्टर ने हालत गंभीर होने पर लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया है। घटना को लेकर पुलिस के अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया है और जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं।