Home राज्यों से उत्तर प्रदेश झांसी में 53 वर्षीय व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया,...

झांसी में 53 वर्षीय व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया, दो महीने पहले की थी शादी

11

 झांसी

उत्तर प्रदेश के झांसी में 53 वर्षीय एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया. दो महीने पहले ही उसने 21 साल छोटी महिला से दूसरी शादी की थी. बताया जा रहा है कि घटना से पहले मृतक का अपनी पत्नी से झगड़ा हुआ था. आपसी विवाद में सुसाइड की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिवार वालों से पूछताछ की जा रही है.

पूरा मामला झांसी जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित पाल कॉलोनी का है, जहां के रहने वाले सुनील कुमार (53) की करीब 17 साल पहले एक महिला से शादी हुई थी. हालांकि, उनकी ये शादी ज्यादा दिन नहीं चली और बाद में पति-पत्नी अलग हो गए. 15 साल से दोनों के बीच कोर्ट में केस चल रहा था. पिछले साल अक्टूबर में सुनील का तलाक फाइनल हुआ. दंपति की एक बेटी है, जो मां के साथ रहती है.

पहली पत्नी से तलाक के बाद सुनील कुमार की नवंबर 2023 में 32 साल की ज्योति नाम की महिला से मुलाकात हुई. ज्योति भी पहले से शादीशुदा थी. लेकिन उसका पति उसे छोड़कर जा चुका था. ज्योति की सात साल की एक बेटी है. कुछ ही दिनों में ज्योति और सुनील के बीच बातचीत होने लगी. दोनों करीब आ गए. फरवरी 2024 में सुनील ने शादी का प्रस्ताव रखा. जिसके बाद अप्रैल में दोनों ने शादी कर ली.

ज्योति का कहना है कि उसने अपनी बेटी की जिंदगी की खातिर 21 साल बड़े व्यक्ति से शादी के लिए हामी भरी थी. 19 जून की रात पति सुनील घर पर नहीं आए थे. जब वे सुबह आए तो पूछताछ करने पर झगड़ा हो गया. मैंने गुस्से में उनकी शराब की 10 बोतलें फेंक दी. हालांकि, तब मामला शांत हो गया था. मगर 21 जून की सुबह सुनील ने जहर खा लिया. पड़ोसियों ने इसकी जानकारी दी, क्योंकि सुनील के घर के बाहर थे.

वहीं, ,मामले में पुलिस अधीक्षक ज्ञानेंद्र कुमार ने कहा कि सुनील जो सीपरी बाजार का रहने वाला है. सुबह 11 बजे उसने विषाक्त पदार्थ खा लिया था. तत्काल परिवार वालों ने उसे अस्पताल लेकर गए. लेकिन शाम करीब 4 बजे उसकी मौत हो गई. विषाक्त पदार्थ खाने का कारण पारिवारिक कलह सामने आई है. फिलहाल, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. जांच-पड़ताल की जा रही है.