Home राज्यों से उत्तर प्रदेश यूपी के महराजगंज में आग से मां-बेटा समेत 4 जिंदा जले, मचा...

यूपी के महराजगंज में आग से मां-बेटा समेत 4 जिंदा जले, मचा कोहराम

7

महाराजगंज

महराजगंज जिले के भिटौली और नौतनवा थाना क्षेत्रों में गुरुवार को आग लगने से हुए दो दर्दनाक हादसों में चार लोग जिंदा जल गए। सुबह भिटौली क्षेत्र के अमवा भैंसी गांव में पशुओं को बचाने के प्रयास में जलती झोपड़ी मां-बेटे के ऊपर गिर गई। वहीं, शाम को नौतनवा खरगबरवा गांव में झोपड़ी में आग लगने से खेल रहे मासूम भाई-बहन की जलकर मौत हो गई। इससे परिजनों में कोहराम मच गया।

भिटौली के अमवा भैंसी निवासी रामअशीष जानवर बांधने के लिए बनी झोपड़ी में पशुओं को मच्छर से बचाने के लिए आग जलाकर धुआं किया था। इसी झोपड़ी में गुरुवार की भोर में करीब सवा चार बजे अचानक आग लग गई। आग से गायों को बचाने के लिए रामअशीष (34) और उसकी मां कौशल्या देवी (55) जलती झोपड़ी में घुस गई। मां-बेटे गायों को निकाल पाते कि इसी बीच जलती हुई झोपड़ी दोनों पर गिर गई और वे उसी के नीचे दब गए। आग की लपटों में घिरकर दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। डीएम सत्येन्द्र कुमार व एसपी डॉ. कौस्तुभ ने पीड़ित परिजनों से मिलकर जिला प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद दिलाने का भरोसा दिया।

वहीं गुरुवार शाम को नौतनवा के खरगबरवा गांव में गुरुवार की शाम गौतम अपनी पत्नी के साथ पास में ही खेत में काम कर रहा था। उसके दो बच्चे काजल (6) और राजा (4) झोपड़ी के घर में खेल रहे थे। इसी बीच अचानक आग लग गई। लपटें देख दोनों घर की ओर दौड़े जरूर, लेकिन जब तक कुछ कर पाते, बच्चों की मौत हो गई।

सड़क हादसे में बाइक सवार पिता-पुत्र की मौत
श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के गोरखपुर-महराजगंज हाईवे पर सेमरा चंद्रौली में गुरुवार दोपहर बाइक सवार पिता-पुत्र को पिकअप ने टक्कर मार दी। इसमें श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के मुहम्मदपुर के रहने वाले रामकेवल (44) व उनका बेटा नितेश जाटव (16) की मौत हो गई। दोनों बाइक से घर लौट रहे थे।