Home मनोरंजन ‘जब उसने छुआ तो कांपने लगी थी मैं’, कास्टिंग काउच का शिकार...

‘जब उसने छुआ तो कांपने लगी थी मैं’, कास्टिंग काउच का शिकार हुई साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस का छलका दर्द

8

मुंबई
 कास्टिंग काउच फिल्म इंडस्ट्री का एक काला सच है। हिंदी हो या साउथ दोनों जगहों पर काम की तलाश में भटक रहे आर्टिस्ट को कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ता है। अब मलयालम की एक पॉपुलर एक्ट्रेस ने आपने साथ हुए कास्टिंग काउच के डरावने अनुभव को शेयर किया है।

'मधुरम' और 'सैटरडे नाइट' जैसी फिल्मों के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस मालविका श्रीनाथ ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में अपने साथ हुए कास्टिंग काउच का खुलासा किया। अभिनेत्री ने कहा कि एक फिल्म में मंजू वरियर की बेटी का किरदार निभाने के लिए उन्होंने ऑडिशन दिया था। जहां उनके साथ ये हादसा हुआ और उन्हें ये बात बाद में पता चली कि ऑडिशन लेने वाले फेक थे, उनका फिल्म से कोई लेना-देना नहीं था।

उत्पीड़न करने वाला का नाम लिए बिना मालविका श्रीनाथ ने कहा, "कास्टिंग काउच फिल्म इंडस्ट्री में बहुत ज्यादा देखने को मिलता है। मैं अब इसपर बात कर सकती हूं, क्योंकि अब इंडस्ट्री में मेरे पास अपना एक मुकाम है। तीन साल पहले मुझे मंजू वारियर की एक फिल्म के ऑडिशन के लिए बुलाया गया। ऑडिशन मंजू वारियर की बेटी के रोल के लिए था। हालांकि, मुझे ये बात बाद में पता चली कि जिन्होंने मेरा ऑडिशन लिया, वो फिल्म का हिस्सा नहीं थे।"

एक्ट्रेस ने आगे कहा, "मैं मंजू वारियर के साथ काम करने को लेकर बेहद खुश थी। फिल्म इंडस्ट्री में मेरे कोई कॉन्टैक्ट नहीं थे। मैं चेक भी नहीं कर पाई कि ये ऑफर सही था या झूठ। मैं, मेरी मां और मेरी बहन को एक इनोवा कार में बैठाकर ऑडिशन के लिए ले जाया गया।"

रोल के लिए ऑडिशन देने के बाद मालविका श्रीनाथ से कहा गया कि वो ड्रेसिंग रूम में अपने बाल ठीक कर लें। एक्ट्रेस ने कहा, "जब मैं अपने बाल ठीक कर रही थी तो वो आया और उसने पीछे से मुझे पकड़ लिया। वो एक बड़ा और लंबा आदमी था। अक्सर कहा जाता है कि तुमने उस वक्त मुकाबला क्यों नहीं किया ? या तुमने उसे धक्का मारकर पीछे क्यों नहीं हटाया? लेकिन उस समय पर हम इस काबिल नहीं होते कि विरोध कर पाए। डर के मारे लकवा मार जाता है।"

मालविका घटना के बारे में आगे बताते हुए कहा, "उस वक्त मेरी उम्र बहुत कम थी। उसने जैसे ही मुझे छुआ डर के मारे मैं कांपने लगी थी। मैंने अपनी कोहनी से मारकर उसे पीछे करने की कोशिश की। तब उस आदमी ने कहा कि मालविका अगर तुम साथ दोगी तो लोग अलगी बार तुम्हें मंजू वारियर की बेटी के किरदार में देखेंगे। वो मेरी स्थिति का फायदा उठा रहा था। उसने कहा कि तुम्हें कुछ करने की जरुरत नहीं है। बस अपनी मां और बहन को बाहर बैठे रहने दो। तुम्हें बस 10 मिनट के लिए यहां पर खड़े रहना है।"

डरी- सहमी मालविका ने उस समय खुद को कैसे बचाया इस बारे में बताते हुए आगे कहा, "मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं। उस आदमी के पास एक कैमरा था जिससे वो शूटिंग कर रहा था। मैंने कैमरे को मारकर उसके हाथ से गिराने की कोशिश की। जैसे ही उसका ध्यान हटा और वो कैमरे उठाने के लिए हटा, मैं कमरे से निकलकर जोर से भागी और बिल्डिंग से बाहर निकल गई। बाहर एक बस दिखी और मैं सीधा उसने जाकर बैठ गई। मुझे नहीं पता था कि बस कहा जा रही थी, लेकिन मैं रोते हुए बस में चढ़ गई। अंदर बैठकर भी मैं खूब रोई। मैं दो से तीन बार कास्टिंग काउच झेल चुकी हूं।"