Home मध्यप्रदेश डिंडौरी में झोपड़ी पर गिरी बिजली, मां और दो बच्चों की मौत

डिंडौरी में झोपड़ी पर गिरी बिजली, मां और दो बच्चों की मौत

20

डिंडौरी

 डिंडौरी जिले के चौरादादर गांव में तेज बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला सहित उसके दो बच्चों की मौत होने की घटना सामने आई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को लेकर अस्पताल पहुंची, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि बारिश के दौरान शुक्रवार की दोपहर झोपड़ी पर तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिससे 35 वर्षीय रूतन बाई, 4 वर्षीय वर्षा मार्को और 2 वर्षीय वरजीत मार्को की मौत हो गई है। बिजली गिरने से महिला और उसके दो बच्चों के झुलसने की सूचना ग्रामीणों ने डायल 100 को दी थी।

हादसे के वक्त घर पर नहीं था पति

मौके पर पहुंचे डायल 100 स्टाफ द्वारा तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करंजिया लाया गया था। यहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। शाम हो जाने के चलते शवों का पोस्टमार्टम शनिवार की सुबह कराया गया है। बताया गया कि घटना के दौरान महिला का पति विश्राम सिंह घर पर नहीं था। छप्पर वाला घर भी आकाशीय बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया है।

गांव में छाया शोक

बिजली गिरने से मां और दो बच्चों की मौत की घटना के बाद गांव में शोक का माहौल है। परिवार में अब केवल विश्राम सिंह ही अकेला बचा है। बच्चों और पत्नी को खोने के बाद उसका रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना मिलने के बाद उनके परिजन और रिश्तेदार भी गांव पहुंच गए हैं। इधर ग्रामीण आकाशीय बिजली को लेकर दशहत में हैं।