Home मध्यप्रदेश गो हत्या के विरोध में बालाघाट बंद, नहीं चली बसें, पेट्रोल पंप...

गो हत्या के विरोध में बालाघाट बंद, नहीं चली बसें, पेट्रोल पंप और दुकानें भी नहीं खुली

15

 बालाघाट

 सिवनी जिले में हुई 54 गायों की निर्मम हत्या को लेकर प्रदेश में लगातार आक्रोश देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि बालाघाट में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के साथ हिंदू समाज ने आज बंद की घोषणा की है, जिसके समर्थन में बसें, पेट्रोल पंप और सभी दुकानें बंद हैं। साथ ही शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बस स्टैंड पर खड़ी हैं बस

बंद की घोषणा के बाद बालाघाट में बसें नहीं चल रही हैं। सुबह से ही बसें अपने-अपने स्टैंड पर खड़ी हैं। ऐसे में जो यात्री दूसरे शहरों से आए हैं, उनको वाहन नहीं चलने से काफी परेशानी हो रही है।

54 गायों की हत्या के बाद लिया बंद का निर्णय

बता दें कि 19 जून की शाम को सिवनी जिले के दोंदावानी, पिंडरई, धूमा और केवलारी क्षेत्र में करीब 54 गायों की धारदार हथियार से हत्या कर, उन्हें नदी में फेंका गया था।

इस घिनौनी घटना को देखते हुए पूरे हिंदू समाज की भावना आहत हुई है और आक्रोश बढ़ा है। इसी के विरोध में आज पूरे बालाघाट में बंद का निर्णय लिया गया।

तोड़े जाएं अवैध कब्जे

शुक्रवार को बंद को लेकर आयोजित की गई बैठक के दौरान पदाधिकारियों ने बताया बालाघाट जिला भी गोतस्करी को लेकर हमेशा की चर्चा में रहता है। गो हत्या रोकने के उद्देश्य से ही आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर यह विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है।

विरोध प्रदर्शन कर गो हत्या रोकने के लिए कड़ा नियम बनाने की मांग की जाएगी। इसके साथ ही गो हत्या करने वाले आरोपितों के अवैध कब्जों व मकानों को भी तोड़ने की कार्रवाई की मांग करेंगे। बंद के दौरान काली पुतली चौक पर आमसभा का आयोजन भी किया गया है।