Home खेल साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मैच में इंग्लैंड को हराया, हैरी ब्रूक की...

साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मैच में इंग्लैंड को हराया, हैरी ब्रूक की तूफानी पारी बेअसर

19

सेंट लूसिया
 क्विंटन डिकॉक (65) की तेजतर्रार फिफ्टी के बाद अपने गेंदबाजों और फील्डर्स की दमदार कैचिंग के बूते साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को रोमांचक मैच में हरा दिया। यह सुपर-8 राउंड में प्रोटियाज टीम की लगातार दूसरा मैच जीत है। इसी के साथ साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के बेहद करीब पहुंच चुकी है। मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 163 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम सात रन दूर रह गई और निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 156 रन ही बना पाई। इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे, लेकिन एनरिक नॉर्ट्जे की पहली ही गेंद पर मार्करम ने सेट बल्लेबाज हैरी ब्रूक का लाजवाब कैच लपककर बाजी पलट दी।

साउथ अफ्रीका की लगातार छठी जीत

    SL को 6 विकेट से हराया
    NED से 4 विकेट से जीते
    BAN को 4 रन से हराया
    NEP को 1 रन से हराया
    USA को 18 रन से हराया
    ENG को 7 रन से हराया

क्या इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस से बाहर?
इंग्लैंड ने सुपर-8 राउंड के पहले मैच में वेस्टइंडीज को हराया था अब दूसरे मैच में उसे खुद हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड का आखिरी मैच एसोसिएट टीम और पहली बार टूर्नामेंट में खेल रही अमेरिकी टीम से होगा। यहां फिर डिफेंडिंग चैंपियन टीम के जीतने के चांस ज्यादा होंगे। यानी इंग्लैंड की सेमीफाइनल की उम्मीदें अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है। इस मैच में इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रुक्स ने 53 रन की पारी खेली और लियाम लिविंगस्टोन ने 33 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज और कागिसो रबाडा ने दो-दो विकेट लिए।

प्लेयर ऑफ द मैच डिकॉक
31 साल के खब्बू विकेटकीपर बल्लेबाज डिकॉक ने अपनी 65 गेंद की पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े। क्रीज पर उनकी मौजूदगी के दौरान दक्षिण अफ्रीका लगभग 10 की रन गति से रन बना रहा था, लेकिन उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड ने मैच में अच्छी वापसी की। इस दौरान इंग्लैंड की फील्डिंग कमाल की रही। डिकॉक के अलावा दक्षिण अफ्रीका के लिए सिर्फ डेविड मिलर ही तेजी से रन बना पाए, उन्होंने 28 गेंदों में 43 रन की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। डिकॉक ने दूसरे ओवर में मोईन के खिलाफ चौका और छक्का लगाने के बाद आर्चर की लगातार गेंदों पर दो छक्के और चौका लगाकर हाथ खोला। पारी के इस चौथे ओवर में रीजा हेंड्रिक्स ने भी चौका लगाया जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 21 रन बटोरे। डिकॉक ने 22 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। रीजा हेंड्रिक्स ने 25 गेंद में 19 रन, हेनरिच क्लासेन ने 13 गेंद में 8 रन, डेविड मिलर ने 28 गेंद में 43 रन का योगदान दिया।