Home मध्यप्रदेश शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री बनने के साथ ही मध्य प्रदेश...

शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री बनने के साथ ही मध्य प्रदेश के लिए सौगातों का खोला पिटारा

8

भोपाल

 मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री बनने के साथ ही मध्य प्रदेश के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया है. आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ना सिर्फ केंद्रीय कृषि मंत्री हैं. बल्कि, ग्रामीण विकास मंत्रालय भी उनके पास है. व ग्रामीण विकास मंत्री भी हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश के ग्रामीण अंचलों के विकास के लिए अब एक नई सौगात शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के ग्रामीण वासियों को दी है.

  आपको बता दें जब से शिवराज सिंह चौहान केंद्र में गए हैं. केंद्रीय मंत्री बने हैं वह लगातार एक्टिव दिखाई दे रहे हैं. कई घंटे काम करते हैं और तो और साथ ही साथ हर एक डिपार्टमेंट में ठीक से काम हो इसको भी लेकर वह सजक दिखाई दे रहे हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बैठक केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की लिए जिसमें उन्होंने मध्य प्रदेश को लेकर बड़ी सौगत दे दी है.

मध्य प्रदेश को शिवराज की बड़ी सौगात

आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर यह साझा किया है. लिखा है कि "ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की गति तेज हो इसी संकल्प को पूरा करने के लिए आज कृषि भवन में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की बैठक के दौरान पीएम जनमन योजना के तहत मध्य प्रदेश में 150 करोड़ की लागत की सड़कों को स्वीकृति दी गई है."

 "इस महत्त्वपूर्ण निर्णय से मध्य प्रदेश के आठ जिलों की 181 किमी लंबी 40 पक्की सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा और 44 असंबद्ध ग्रामीण बसावट को इसका सीधा लाभ मिलेगा"

ग्रामीण क्षेंत्रों में बनाई जाएंगी सड़के

आपको बता दें कि 150 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की लागत से यह सड़क बननी है. जो कि उन खास तौर पर उन जगहों पर बनेगी जहां पर कनेक्टिविटी बेहतर नहीं है. ग्रामीण स्थलों की कनेक्टिविटी शहरी क्षेत्रों से हो और बेहतर कनेक्टिविटी हो इसके चलते इस योजना को लागू करने की बात शिवराज सिंह चौहान ने की है. इसका काम जल्दी किया जाएगा. इस योजना को मंजूरी शिवराज सिंह चौहान ने अपने ग्रामीण विकास मंत्रालय के सहत दे दी है. यानी कि जल्द ही मध्य प्रदेश में गांव में भी जो है चमचमाती सड़कें दिखाई देगी.