Home खेल परिस्थितियों से तालमेल बिठाने के लिए 20 दिन पहले पेरिस पहुंच जाएंगे...

परिस्थितियों से तालमेल बिठाने के लिए 20 दिन पहले पेरिस पहुंच जाएंगे भारतीय रोवर बलराज पंवार

9

कोलकाता
 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले एकमात्र भारतीय रोवर (नौकायन खिलाड़ी) बलराज पंवार ने कहा कि वह परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने के लिए 20 दिन पहले पेरिस पहुंच जाएंगे और उन्हें उम्मीद है कि इसका उन्हें फायदा मिलेगा।

पुरुष सिंगल स्कल्स रोइंग स्पर्धा में भाग लेने वाले पंवार पहले बैच के उन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल होंगे जो परिस्थितियों से तालमेल बिठाने के लिए प्रतियोगिता से काफी पहले पेरिस पहुंच जाएंगे।

पंवार ने संवाददाताओं से वर्चुअल बात करते हुए कहा,‘‘हम 20 दिन पहले वहां पहुंच जाएंगे और मुझे पूरा विश्वास है कि हमें यह अजीब नहीं लगेगा। इससे हमें परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने में मदद मिलेगी।’’ भारतीय डबल्स स्कल्स रोवर सलमान खान प्रशिक्षण साथी के रूप में उनके साथ पेरिस जाएंगे।

पंवार ने कहा,‘पुरुष सिंगल स्कल्स में आप पानी में अकेले होते हैं और इसके लिए काफी मानसिक और शारीरिक प्रशिक्षण की जरूरत होती है। मेरे साथ सलमान रहेंगे और मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं ओलंपिक से पहले पूरी तरह तैयार रहूंगा।’’

हरियाणा के रहने वाले पंवार ने पिछले महीने दक्षिण कोरिया के चुंगजू में एशिया ओशियना रोइंग ओलंपिक क्वालीफिकेशन रेगाटा में पुरुषों के सिंगल स्कल्स (एम1एक्स) स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर ओलंपिक कोटा हासिल किया था।

 

चेन्नईयिन एफसी ने ब्राजीली मिडफील्डर लुकास ब्रैम्बिला से करार किया

चेन्नई
 चेन्नईयिन एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2024-25 सत्र से पहले  ब्राजील के मिडफील्डर लुका ब्रैम्बिला से एक साल का करार किया। ब्रैम्बिला इससे पहले साइप्रस के शीर्ष टीयर क्लब ओथेलोस एथियनोऊ से जुड़े थे।

इस तरह चेन्नईयिन एफसी ने आगामी सत्र से पहले नौवें खिलाड़ी से अनुबंध किया और यह उनका चौथा विदेशी खिलाड़ी भी है। इससे पहले एल्सिन्हो डायस, चीमा चुक्वु और विल्मर जोर्डन गिल क्लब से जुड़ने वाले विदेशी खिलाड़ी थे।

मुख्य कोच ओवेन कोएल ने कहा, ‘‘लुकास ब्रैम्बिला शानदार खिलाड़ी है और युवा भारतीय खिलाड़ियों को उसके कौशल से काफी फायदा होगा।’’