Home राज्यों से उत्तर प्रदेश एटा राजमार्ग पर कार हादसा, इनोवा कार में जा घुसी अर्टिगा, ...

एटा राजमार्ग पर कार हादसा, इनोवा कार में जा घुसी अर्टिगा, पति-पत्नी की मौत, दो घायल

8

हाथरस

एटा राजमार्ग पर गांव भिसी मिर्जापुर के निकट छुट्टा पशु को बचाने की कोशिश में एक अर्टिगा कार के आगे चल रही इनोवा कार में घुस गई। इनोवा कार पर उत्तर प्रदेश शासन लिखा था। हादसे में अर्टिगा कार सवार इटावा जिले के बकेवर निवासी दंपती की मौत हो गई, जबकि उनका पुत्र और चालक घायल हो गए। दोनों का सैफई के मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। सरकारी गाड़ी में सवार अधिकारी और उनके चालक का कुछ पता नहीं चला है।

इटावा जिले के बकेवर के मोहल्ला आंबेडकर निवासी सेवानिवृत्त सहायक विकास अधिकारी राजेश गौतम (63), अपनी पत्नी कमलेश कुमारी (59), पुत्र अंकित गौतम (22) के साथ अर्टिगा कार से मेरठ से बकेवर लौट रहे थे। उनकी कार को नीलेश पुत्र दौलतराम निवासी गांव व्यासपुर थाना बकेवर जिला इटावा चला रहा था। सिकंदराराऊ से 12 किमी दूर एटा मार्ग पर गांव भिसी मिर्जापुर के निकट उत्तर प्रदेश शासन लिखी एक अधिकारी की कार के सामने अचानक कोई जानवर आ गया। उसे बचाने के लिए कार चालक ने तीव्र गति से ब्रेक लगाए। ब्रेक इतनी तेजी से लगे कि पीछे से आ रही अर्टिगा कार तीव्र गति से आगे जा रही कार से जाकर भिड़ गई।

टक्कर इतनी तेज थी कि अर्टिगा कार फटकर दो हिस्सों में विभाजित हो गई। कार सवार दंपती घायल होकर सड़क पर आ गिरे, जबकि उनका पुत्र और चालक कार में ही फंसे रह गए। तीनों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां कमलेश कुमारी को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि गंभीर रूप से घायल राजेश गौतम, उनके पुत्र अंकित गौतम और चालक नीलेश को इटावा के सैफई मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। वहां इलाज के दौरान राजेश गौतम की मौत हो गई, जबकि अंकित व नीलेश का सैफई मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

अधिकारी का नाम बताने को नहीं कोई तैयार
उत्तर प्रदेश शासन लिखी जिस इनोवा कार से सेवानिवृत्त एडीओ की कार टकराई, उस इनोवा कार में कौन अधिकारी सवार थे, इसकी जानकारी न तो पुलिस को है और न हीं प्रशासन को। चूंकि हादसे के बाद खुद एसडीएम सिकंदराराऊ रविंद्र कुमार मौके पर पहुंचे, जिससे यह तो स्पष्ट है कि यह गाड़ी किसी बड़े अधिकारी की थी, लेकिन उनका नाम और हादसे में उनके व उनके चालक के साथ क्या हुआ, यह बताने के लिए कोई तैयार नहीं है।

छुट्टा जानवर बन रहे एनएच पर खतरा
एटा से लेकर अलीगढ़ तक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 91 पर जगह-जगह आवारा जानवर विचरण करते मिल जाते हैं। इन जानवरों को बचाने की कोशिश में कई बार हादसे हो चुके हैं। चार माह पूर्व नगर के मोहल्ला पुरानी तहसील रोड स्थित युवक गोपाल और उसके साले की बाइक छुट्टा जानवर को बचाने के चक्कर में रोडवेज बस से भिड़ गई। हादसे में दोनों युवकों की मौत हो गई थी। इसके अलावा एटा जा रही एक कार जिमिसपुर के निकट तीन माह पूर्व छुट्टा जानवर को बचाने के चक्कर में डिवाइडर से टकरा गई थी। हादसे में महिला की मौत हो गई।