Home राज्यों से वैसे तो ट्रेन में अक्सर लोग हर तरह की चीजें बेचते है,...

वैसे तो ट्रेन में अक्सर लोग हर तरह की चीजें बेचते है, 500 रुपये में पावरबैंक के नाम पर मिट्ठी भरकर बेच रहा था शख्स

8

नई दिल्ली
वैसे तो ट्रेन में अक्सर लोग हर तरह की चीजें बेचते है। चाय, चना, पानी हो जा फिर ईयरफोन हो दुनिया भर की तमाम जरूर की चीजें आपको ट्रेन में मिल जाएंगी। लेकिन इनमें से कई कुछ विक्रेता यात्रियों को बेवकूफ बनाने से भी पीछे नहीं हटते। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति ट्रेन में पावर बैंक बेचते हुए नजर आ रहा है। यह व्यक्ति यात्रियों को 500 और 550 रुपये में पावर बैंक बेचने की कोशिश कर रहा था। हालांकि, एक यात्री ने उसकी धोखाधड़ी पकड़ ली।

वीडियो में दिखाया गया है कि विक्रेता यात्रियों को विश्वास दिला रहा है कि उसके पावर बैंक असली हैं और एक साल की गारंटी के साथ आते हैं। उसने पावर बैंक की कीमत 300 रुपये तक कम कर दी, ताकि यात्री उसे खरीदने के लिए तैयार हो जाएं। लेकिन यात्री ने पावर बैंक की जांच करने की मांग की और जब उसने पावर बैंक खोला, तो उसके अंदर मिट्टी भरी हुई थी।
 
यह घटना सोशल मीडिया पर "स्कैम 2024" के नाम से वायरल हो रही है। वीडियो को @Iamsankot नामक यूजर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किया है, जिसे अब तक 3.29 लाख बार देखा जा चुका है और 3.3 हजार लाइक्स मिले हैं। कई यूजर्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं, जिनमें से कुछ ने लिखा, "मिट्टी बेच रहा है," और "चोरी करने के अजब गजब तरीके।" इस घटना से यह साफ है कि यात्रा के दौरान ऐसे विक्रेताओं से सतर्क रहना जरूरी है, जो धोखाधड़ी करके नकली सामान बेचने की कोशिश करते हैं।