Home राज्यों से राजस्थान-अजमेर के सब्जी मंडी में फेंके मांस के टुकड़े, गुस्साए लोगों ने...

राजस्थान-अजमेर के सब्जी मंडी में फेंके मांस के टुकड़े, गुस्साए लोगों ने किया बवाल-बाजार बंद

7

अजमेर.

सब्जी मंडी में मांस के टुकड़े फेंके जाने से राजस्थान के अजमेर जिले में बवाल मचा है। मांस फेंके जाने का वीडियो वायरल होने के बाद गुस्साए लोगों ने बाजार बंद करा दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए लोगों को खदेड़ा। मामला किशनगढ़ सब्जी मंडी का है, जहां सब्जी की एक दुकान के सामने स्कूटी सवार एक शख्स द्वारा कुछ फेंके जाने का वीडियो वायरल हुआ। बताया गया कि स्कूटी सवार शख्स ने मांस के टुकड़े फेंके।

वीडियो वायरल होते ही भारी हंगामा शुरू हो गया। बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए और विरोध-प्रदर्शन करते हुए दुकानें बंद कराने लगे। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों को पहले समझाने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित लोग अनियंत्रित होकर पथराव करने लगे। पथराव के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। घटना के बाद किशनगढ़ में स्थिति नियंत्रण में लेकिन तनावपूर्ण बताई जा रही है। विवाद की शुरुआत बुधवार दोपहर बाद वायरल हुई एक वीडियो से हुई, जिसमें एक स्कूटी सवार शख्स सब्जी मंडी में एक दुकान के सामने मांस फेंकते नजर आया। इस बात की खबर लगते ही कई हिंदूवादी संगठन के लोग सड़कों पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन करते हुए बाजार बंद कराने लगे।

असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की मांग
घटना के बाद पिछले तीन घंटे से सब्जी मंडी में हिंदूवादी संगठनों का विरोध-प्रदर्शन चलता रहा। भीड़ ने बाजार बंद करा दिया है। लोग मांस फेंकने वाले असामाजिक तत्व पर कार्रवाई की मांग करते रहे।स्थिति को देखते हुए उपखंड अधिकारी अर्चना चौधरी, एडिशनल एसपी दीपक कुमार, सीओ सिटी महिपाल सिंह सहित कई थानों की पुलिस मौके पर लोगों को समझा रही है। जानकारी के अनुसार, पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में है। सभी लोग अपना रोजमर्रा का काम करें।