Home राज्यों से उत्तर प्रदेश 2700 करोड़ के घोटाले में आगरा की युवती गिरफ्तार, आलीशान ऑफिस दिखा...

2700 करोड़ के घोटाले में आगरा की युवती गिरफ्तार, आलीशान ऑफिस दिखा ऐसे ठगे देश-विदेश के विक्रता

7

आगरा
 
बहुचर्चित 2700 करोड़ के ड्राईफूट घोटाले में नोएडा पुलिस ने आगरा की युवती को गिरफ्तार किया है। आरोपित नील कमल पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। उसके खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज थे। नोएडा पुलिस उसकी तलाश में कई बार आगरा में दबिश देने आई थी। आरोपित युवती भूमिगत हो गई थी। सर्विलांस की मदद से उसे पकड़कर जेल भेजा गया है।

नोएडा कमिश्नरेट पुलिस के अनुसार आरोपित नील कमल 30 साल की है। ड्राईफ्रूट धोखाधड़ी के मास्टर माइंड मोहित गोयल ने सेक्टर-58 में दुबई ड्राईफूट एंड स्पाइस हब के नाम से एक ऑलीशान ऑफिस खोला था। युवती अपने साथियों के साथ मिलकर देश-विदेश से ड्राईफूट के थोक विक्रेताओं को ऑर्डर देती थी। माल प्राप्त हो जाने के बाद विक्रेताओं को थोड़ा कैश देकर फर्जी चेक दिए जाते थे। चेक बाउंस हो जाते थे। आरोपियों ने इस तरह करीब 2700 करोड़ रुपये की ठगी की थी। मास्टर माइंड मोहित गोयल (251 रुपये में स्मार्ट फोन देने का वादा करने वाला) पहले से जेल में है। उसके गैंग की सक्रिय सदस्य नील कमल फरार चल रही थी। सेक्टर-63 कोतवाली पुलिस ने बुधवार को इलेक्ट्रोनिक सिटी मेट्रो स्टेशन के पास से उसको गिरफ्तार किया।

आरोपी के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज
पुलिस के अनुसार युवती नील कमल 11 मामलों में फरार चल रही थी। आरोपी पर धोखाधड़ी के मामले में वर्ष 2020 में दो और वर्ष 2021 में नौ मुकदमे दर्ज हुए थे। सभी मामले सेक्टर-58 में दर्ज हैं। 9 फरवरी 2021 को कमिश्नरेट पुलिस ने युवती पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस के मुताबिक घोटाले का मास्टर माइंड मोहित गोयल, नील कमल और इनके अन्य साथी पहले माल मंगवाते थे। बाद में जब विक्रेता चेक बाउंस होने पर विरोध करते तो उन्हें झूठे दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देते थे। मोहित गोयल पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई थी। उसकी करोड़ों की संपत्ति जब्त की गई थी।