Home मनोरंजन ‘टाइटैनिक’ एक्ट्रेस केट विंसलेट की बॉडी शेमिंग पर छलका दर्द

‘टाइटैनिक’ एक्ट्रेस केट विंसलेट की बॉडी शेमिंग पर छलका दर्द

6

न्यूयॉर्क

हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस केट विंसलेट को 'टाइटैनिक' फिल्म से सक्सेस मिली थी। 1997 में रिलीज हुई जेम्स कैमरून की इस फिल्म में उन्होंने रोज नाम की लड़की का किरदार निभाया था। ये आज भी आइकॉनिक मूवीज में से एक है। इसके एक-एक सीन, गानों और दिल छू लेने वाली कहानी की आज भी तारीफ होती है। केट विंसलेट ने हाल ही में खुलासा किया कि उन्हें बॉडी शेमिंग से गुजरना पड़ा था। उनपर इसका काफी प्रभाव भी पड़ा था। Kate Winslet ने वैराइटी को दिए इंटरव्यू में बताया कि आज की हीरोइनें अपनी स्किन को सहजता से स्वीकार कर लेती हैं और समाज भी, लेकिन 90 के दशक के अंत और 2000 के दशक के दौरान कहानी काफी उलट थी।

मेट गाला 2024 में रेड कार्पेट पर जिस तरह से एक्ट्रेसेस और फीमेल स्टार्स कॉन्फिडेंट नजर आ रही थीं, उसको लेकर 48 साल की केट विंसलेट ने कहा कि वो ये सब देखकर मुस्कुरा रही थीं। रेड कार्पेट पर महिलाओं की हर एक छवि, हर महिला अपने शरीर को अपनी शर्तों पर, जिस तरह से चाहती थी, दिखा रही थी। वो भी बहुत कॉन्फिडेंस के साथ, क्योंकि मीडिया उनकी आलोचना नहीं करने वाली। लेकिन यह 1998, 1999, 2000, 2001, 2002 में जिस तरह से हुआ करता था, उसको लेकर उन्होंने आगे कहा, 'यह बकवास कई साल तक चलती रही।'

केट ने Heavenly Creatures से एक्टिंग में डेब्यू किया था। उन्होंने बाद में 'सेंस एंड सेंसिबिलिटी', 'जूड' और 'हैमलेट' में एक्टिंग की। हालांकि, जेम्स कैमरून की 'टाइटैनिक' से वो रातोंरात फेमस हो गई थीं। 2009 में 'स्टीफन डाल्ड्री की द रीडर' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड भी जीता।