Home मध्यप्रदेश सात नंबर बस स्टाप स्थित मानसरोवर काम्प्लेक्स के सी ब्लाक में लगी...

सात नंबर बस स्टाप स्थित मानसरोवर काम्प्लेक्स के सी ब्लाक में लगी भीषण आग

1

भोपाल
सात नंबर बस स्टाप स्थित मानसरोवर काम्प्लेक्स के सी ब्लाक में रविवार शाम करीब चार बजे अचानक भीषण आग लग गई। ब्लाक के बेसमेंट में पड़े कचरे में यह आग लगी थी, जो बढ़कर एक बंद दुकान के अंदर तक पहुंच गई। हालांकि आग लगने से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन कचरे में लगी आग से उठते हुए धुएं को देखकर ब्लाक में अफरा-तफरी मच गई। जो गार्ड ब्लाक में नौकरी करते हैं। उन्होंने आग की सूचना फायर कंट्रोल रूम में 4.32 मिनट पर दी।

इसके 15 मिनट बाद पुल बोगदा, माता मंदिर, आइएसबीटी, गोविंदपुरा और फतेहगढ़ फायर स्टेशन से दमकलों को रवाना किया गया। फायर आफिसर रामेश्वर नील ने बताया कि बेसमेंट के कचरे में लगा लगी थी, जो दुकान एक बंद दुकान के अंदर तक पहुंच गई थी। उस के अंदर थी कचरा भरा हुआ था। आग के लगने के कारण का पता नहीं चला है।
 
बेसमेंट के गड्ढे में कचरे के ढेर में लगी आग
ब्लाक के एक कर्मचारी राजाराम ने बताया कि बेसमेंट के कार्नर पर एक गड्ढा है। जहां पर लोग कचरा डाल जाते हैं। वहां कचरा का ढेर लगा हुआ था। गड्ढे के समीप एक बंद दुकान हैं, जिसका पीछे से शटर टूटा हुआ था। इस कारण वहां डाला जाने वाला कचरा बंद दुकान के अंदर तक फैल हुआ था। इस वजह से बंद दुकान के अंदर तक आग पहुंच गई। चार बजे लगी आग घंटे भर बाद पहुंची दमकलें मानसरोवर काम्प्लेक्स के बेसमेंट में लगी आग को काबू करने के लिए नगर निगम की दमकलें घंटे भर बाद पहुंची। ब्लाक के लोगों ने बताया कि आग लगते ही सूचना दी गई थी, लेकिन दकमलों को पहुंचने में काफी समय लगा। इस कारण आग बढ़ती गई। शाम साढ़े पांच बजे तक मौके पर पांच फायर फाइटर और एक छोटी दमकल पहुंची। जिन्होंने बेसमेंट में लगी आग को काबू किया।