Home देश बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फिर एक जवान की मौत, अब गलती से...

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फिर एक जवान की मौत, अब गलती से गोली लगने से गई जान

4

बठिंडा

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में जवानों की मौत का सिलसिला जारी है। बुधवार को ही एक अन्य घटना में एक और जवान की गलती से गोली चलने से मौत हो गई। एक दिन पहले ही अल सुबह करीब 4 बजे 4 जवानों की मौत हो गई थी। हालांकि, अधिकारी का कहना है कि दोनों ही घटनाओं के आपस में कोई तार नहीं है। फिलहाल, घटना की जांच जारी है।

सेना की तरफ से पुलिस को जानकारी दी गई है कि बुधवार को चेतावनी जारी होने के बाद एक जवान अपना हथियार तैयार कर रहा था। उस दौरान गलती से गोली चल गई, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। बठिंडा रेंज एडीजीपी एसपीएस परमार ने जानकारी दी है कि शुरुआती जांच में दोनों घटनाओं के बीच कोई कनेक्शन नहीं मिला है।

चार जवानों की मौत
एजेंसी के अनुसार, बठिंडा में सैन्य स्टेशन पर बुधवार तड़के हुई गोलीबारी में चार सैनिकों की मौत हो गई। इस घटना के बाद उन दो लोगों की तलाश की जा रही है जिन्हें इंसास राइफल और कुल्हाड़ी के साथ घटनास्थल पर देखा गया था। दोनों लोगों ने अपने चेहरे ढंके हुए थे। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि बठिंडा छावनी पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा-302 (हत्या) और सशस्त्र अधिनियम के तहत दो अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

जानकारी के मुताबिक घटना बुधवार तड़के लगभग चार बजकर 30 मिनट पर तोपखाना इकाई में मेस के पीछे मौजूद बैरक के पास हुई और उस समय चारों सैनिक सो रहे थे जिनकी उम्र 24 से 25 साल के बीच थी। खास बात है कि देश के सबसे बड़े मिलिट्री स्टेशनों में से एक में हुई घटना के बाद से ही क्षेत्र में तनाव है। पुलिस और सेना अलर्ट मोड पर हैं।