Home राज्यों से बिहार-मुजफ्फरपुर में ससुराल आए युवक की पेड़ से लटकी मिली लाश, परिजनों...

बिहार-मुजफ्फरपुर में ससुराल आए युवक की पेड़ से लटकी मिली लाश, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

7

पारू (मुजफ्फरपुर।

थाना क्षेत्र के मझौलिया गांव में ससुराल आए युवक की लाश मंगलवार अहले सुबह नीम के पेड़ से लटकती मिली। उसकी पहचान सीतामढ़ी जिले के महिंदवारा थाना क्षेत्र के ओलीपुर मौना गांव निवासी जमीरुल हक के पुत्र मो. जिलानी के रूप में हुई। घटना की सूचना पर एसडीपीओ सरैया कुमार चंदन, थानेदार मोनू कुमार दलबल के साथ पहुंचे और जांच की। इसके बाद लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा।

इस दौरान गांव से पहुंचे परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए डॉग स्क्वायड से जांच कराने की मांग की। मौके पर पहुंचा खोजी कुत्ता घटनास्थल से ससुराल वाले घर तक गया और लौट आया। सीआईडी और एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की और सैंपल एकत्र किया। मौके से जिलानी के गर्दन में बंधा गमछा, चप्पल आदि सामान भी जब्त किया गया। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2018 में गांव निवासी मो. नसारुल की पुत्री जेवा खातून की शादी मो. जिलानी से हुई थी। शादी के चार साल बाद जेवा ने अपने पति, ससूर समेत अन्य पर मुजफ्फरपुर महिला थाने में दहेज उत्पीड़न की एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके समझौते के लिए मो. जिलानी लगातार ससुराल आ-जा रहा था। दो दिन पूर्व वह अपने गांव के दो-तीन युवकों के साथ यहां आया था। उनमें से दो का ससुराल मझौलिया गांव में ही है। सभी को साथ में घुमता हुए देखा गया था। घटना के बाद सभी फरार हैं।

ससुराल वालों ने कहा-दर्ज केस व पारिवारिक दबाव से था परेशान :
मो. जिलानी के ससुराल वालों ने पुलिस को बताया कि उसके खिलाफ सीतामढ़ी में बाइक चोरी का केस दर्ज है। पत्नी जेवा द्वारा दहेज उत्पीड़न का मामले दर्ज कराने समेत अन्य कई तरह के परिवारिक दबाव के कारण वह परेशान था। पत्नी जेवा ने पुलिस को बताया कि रात में वह और जिलानी खाना खाकर सो रहे थे। एक बजे के करीब नींद खुली तो देखा कि वह बिस्तर पर नहीं है। उनके मोबाइल पर कई बार फोन की, लेकिन रिसीव नहीं हुआ। खोजबीन करते हुए घर से बाहर निकलकर फोन लगाई तो रोड के दक्षिण तरफ से घंटी की आवाज आई। तब अपनी मां को जगाया और उनको साथ लेकर वहां गई तो देखा कि नीम के पेड़ से जिलानी की लाश लटकी है। फिर स्थानीय चौकीदार के साथ ससुराल वालों को घटना की जानकारी दी।

छोटे भाई ने डेढ़ माह पूर्व ही ससुराल आने की बात बताई :
गांव से आए जिलानी के छोटा भाई मो. सदाब ने पुलिस को बताया कि वह डेढ़ महीने पूर्व ही घर से ससुराल आया था। यहां चेन्नई गया और फिर ससुराल ही लौटा। उसके गांव के दो-तीन युवक जिनकी इसी गांव में रिश्तेदारी है, वे लोग जिलानी के साथ घुमते देखे गए हैं। वहीं, ससुराल वालों का कहना है कि दो दिनों पूर्व ही जिलानी यहां आया था। वहीं, चर्चा है कि जिलानी की बाइक सरैया कोठी के पास छीन ली गई है।

बयान –
प्रथम दृष्टया गले मे फंदा डाल कर आत्महत्या करने का मामला प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि यह हत्या है या आत्महत्या है। मृतक परिजनों के लिखित आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
-कुमार चंदन, एसडीपीओ, सरैया