Home राज्यों से उत्तर प्रदेश हरदोई में झोपड़ी पर पलटा बेकाबू ट्रक, परिवार के 8 लोगों की...

हरदोई में झोपड़ी पर पलटा बेकाबू ट्रक, परिवार के 8 लोगों की मौत

6

हरदोई

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में आज तड़के सड़क किनारे झोपड़ी में रह रहे एक परिवार पर बालू लदा ट्रक पलट गया. इस हादसे में आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. मरने वालों में दो पुरुष, दो महिला और चार बच्चे शामिल हैं. सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से शवों को बाहर निकाला गया.

बताया जा रहा है कि ट्रक गंगा किनारे से बालू खनन कर हरदोई की तरफ जा रहा था. अधिक बालू होने के कारण मोड़ पर ट्रक पलट गया. जिसकी वजह से यह हादसा हो गया.

घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक के नीचे दबे लोगों को जेसीबी की मदद से किसी तरह बाहर निकाला, लेकिन तब तक एक बच्ची को छोड़कर सभी आठ लोगों की मौत हो चुकी थी. हादसे के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है. घटना मल्लावां कस्बे में चुंगी संख्या- 2 की है.

एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत

दरअसल, यहां पर एक जनजाति का परिवार झोपड़ी डालकर रहता था. रोजाना की तरह परिवार सड़क के किनारे अपनी झोपड़ी में सो रहा था. तभी बुधवार तड़के मेंहदीघाट कन्नौज की तरफ से हरदोई जा रहा बालू लदा ट्रक इस झोपड़ी के ऊपर पलट गया. घटना के समय परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे, जिससे वो बालू लदे ट्रक के नीचे दब गए.

हरदोई डीएम का बयान-

पहले तो काफी देर तक तो कोई जान ही नहीं पाया, जब स्थानीय लोगों को ख़बर मिली तो मामले का खुलासा हुआ. जिसके बाद पुलिस को सूचना देकर बालू हटाने का काम शुरू किया गया. जेसीबी से ट्रक हटवाकर बालू उठाई गई तो उसके नीचे दबे अवधेश उर्फ बल्ला (45), उसकी पत्नी सुधा उर्फ मुंडी (42), पुत्री सुनैना (11) , लल्ला (5), बुद्धू (4), हीरो (22) उसका पति बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के कासुपेट निवासी करन (25) उसकी पुत्री कोमल उर्फ बिहारी (5) की मौत हो चुकी थी. सिर्फ एक बच्ची जीवित मिली, उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मरने वालों में बल्ला के घर आई उसकी पुत्री व दामाद के साथ नाती भी शामिल है. हादसे को लेकर पड़ोसी ने बताया कि हम घर के बाहर लेटे हुए थे, तभी एकदम से ट्रक लड़ने की तेज आवाज आई तो हम जाग गए. पता चला कि ट्रक बल्ला के परिवार की झोपड़ी को कुचल चुका है. फिर हमने में पुलिस को सूचना दी. परिवार में सिर्फ एक बच्ची बची है, बाकी सबकी मौत हो गई.

सीएम ने लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरदोई में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की है.  साथ ही अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के भी निर्देश दिए हैं.