Home खेल टी20 वर्ल्ड कप का सबसे लंबा छक्का रोवमैन पॉवेल के बल्ले से...

टी20 वर्ल्ड कप का सबसे लंबा छक्का रोवमैन पॉवेल के बल्ले से निकला , स्टेडियम के बाहर चली गई गेंद

5

गुयाना
 क्रिकेट में छक्के मारने की बात आती है तो सबसे पहले वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का ध्यान आता है। कभी विव रिचर्ड्स छक्के मारने के उस्ताद थे तो फिर क्रिस गेल आए। आज भी वेस्टइंडीज की टीम में ऐसे बल्लेबाज हैं जो गेंद से स्टेडियम से बाहर भेजने का दम रखते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे लंबा छक्का मारने का रिकॉर्ड भी वेस्टइंडीज के बल्लेबाज के नाम दर्ज हो गया है।

पॉवेल ने स्टेडियम से बाहर भेजी गेंद

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे लंबा छक्का जड़ा है। उन्होंने युगांडा के खिलाफ मुकाबले में यह किया। 11वें ओवर की चौथी गेंद पर पॉवेल क्रीज से बाहर निकले। उनका बैलेंस ठीक नहीं था। वह गेंद की पिच तक भी नहीं पहुंचे थे। इसके बाद भी बल्ला चला दिया। गेंद बल्ले के बीच में लगी और मीडिया स्टैंड्स के ऊपर से स्टेडियम के बाहर चली गई। इस छक्के की लंबा 107 मीटर थी।

फिल साल्ट को छोड़ा पीछे

रोवमैन पॉवेल ने इस टी20 वर्ल्ड कप में सबसे लंबा छक्का मारने के मामले में फिल साल्ट को पीछे छोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में इंग्लैंड के साल्ट ने 106 मीटर लंबा छक्का मारा था। गुयाना के मैदान पर ही अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज के बल्ले से 105 मीटर लंबा छक्का निकला था। अमेरिका के आरोन जोंस 103 और स्कॉटलैंड के माइकल लीस्क 101 मीटर लंबा छक्का मार चुके हैं।
मैच में क्या क्या हुआ?

टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप-सी के इस मैच में वेस्टइंडीज ने युगांडा को 134 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन की फिरकी के आगे युगांडा के बल्लेबाज पूरी तरह लाचार नजर आए। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनसन चार्ल्स के 42 गेंदों पर 44 और आंद्रे रसेल के 17 गेंदों पर 30 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 173/5 रन बनाए। जवाब में युगांडा की टीम 12 ओवरों में मात्र 39 रन पर सिमट गई।