Home राज्यों से उत्तर प्रदेश यूपी में कुछ बड़ा होने वाला है! योगी की बैठक में नहीं...

यूपी में कुछ बड़ा होने वाला है! योगी की बैठक में नहीं पहुंचे प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम

4

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को राज्य कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई गई। 2024 लोकसभा परिणाम के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में हुई इस बैठक में हर मंत्री उपस्थित रहा। लेकिन दोनों उपमुख्यमंत्री- केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक नदारद रहे। दोनों डेप्युटी का मीटिंग में मौजूद ना रहना चर्चा का विषय बना रहा। हालांकि इसके पीछे भी अहम वजह सामने आई है।

सीएम योगी ने लोकसभा नतीजों के बाद शनिवार को पहली बार मंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सभी मंत्री शामिल हुए पर दोनों ही डेप्युटी सीएम नहीं थे। सीएम योगी ने मंत्रियों के साथ बैठक में उम्मीद के हिसाब से लोकसभा चुनाव में नतीजे नहीं आने को लेकर समीक्षा की। उन्होंने मंत्रियों से जनता के बीच जाने की बात कही।

लखनऊ में शनिवार सुबह 11 बजे से लोकभवन में हुई बैठक में योगी सरकार के सभी कैबिनेट और राज्यमंत्री शामिल हुए। हालांकि नई दिल्ली में ही रुके होने की वजह से बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य इस बैठक में नहीं पहुंच सके। इससे पहले अधिकारियों के साथ बैठक में योगी ने जनता की समस्याओं के त्वरित निर्धारण का निर्देश दिया।

इस बैठक में काम में तेजी लाने और विभागवार कार्य योजना बनाकर देने की बात सामने रखी गई। चुनाव के दौरान जनता से मिले फीडबैक के आधार पर समस्याओं को दूर करने पर भी चर्चा की। योगी ने सांसद निर्वाचित हुए मंत्रियों और विधायकों को बधाई दी।