Home खेल खाली स्टेडियम में खेला जायेगा LSG VS CSK 4 मई को लखनऊ...

खाली स्टेडियम में खेला जायेगा LSG VS CSK 4 मई को लखनऊ में होने वाला मैच

3

 लखनऊ  

4 मई 2023 को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेजी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2023 का 46वां लीग मैच मेजबान लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस स्टेडियम पर संकट के बादल हैं, क्योंकि ये मैच बिना दर्शकों के आयोजित किया जा सकता है। अगर दर्शकों के साथ मैच होगा तो फिर किसी अन्य स्टेडियम में इसका आयोजन होगा। इसके पीछे की वजह निकाय चुनाव हैं।

दरअसल, 4 मई को आईपीएल 2023 में लखनऊ और चेन्नई के बीच जो मैच खेला जाएगा, उसकी टाइमिंग दोपहर साढ़े 3 बजे से है, जिसमें टॉस 3 बजे होता है। ये मैच लखनऊ में खेला जाना है और उसी दिन लखनऊ में निकाय चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। यही कारण है कि दर्शकों की एंट्री पर बैन लग सकता है। अगर बैन नहीं लगाएंगे तो फिर मतदान प्रतिशत में कमी आएगी और ये निर्वाचन आयोग नहीं चाहेगा कि ऐसा हो।

क्या है समाधान?  

अगर दर्शकों के साथ मैच का आयोजन करना है तो फिर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में इस मैच का आयोजन किया जा सकता है, क्योंकि कानपुर में 13 मई को वोटिंग होगी। ऐसे में वहां दर्शकों को 4 मई को होने वाले मैच में एंट्री मिल जाएगी। अगर आयोजक और मेजबान लखनऊ सुपर जाएंट्स चाहती है कि बिना दर्शकों के मैच का आयोजन हो तो फिर मैच लखनऊ में ही खेला जा सकता है।

इसके अलावा एक समाधान यह भी है कि मैच को एक दिन आगे या पीछे क्या जाए, जिससे कि दर्शकों को आने में कोई परेशानी ना हो। साथ ही साथ मैच उसी दिन शाम की शिफ्ट में आयोजित किया जा सकता है, लेकिन ब्रॉडकास्टर नहीं चाहेंगे कि दोनों मैच एक ही समय प्रसारित हों। ऐसे में शाम को हैदराबाद में होने वाले मैच को दोपहर की शिफ्ट में किया जा सकता है और लखनऊ वाले मैच को शाम में आयोजित किया जाए। हालांकि, अभी तक आईपीएल के आयोजक और लखनऊ सुपर जाएंट्स मैनजेमेंट की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।