Home देश मौजूदा भाजपा विधायकों का कटा टिकट तो सड़क पर उतरे समर्थक

मौजूदा भाजपा विधायकों का कटा टिकट तो सड़क पर उतरे समर्थक

4

कर्नाटक
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कई बड़े चेहरे नदारद हैं। यहां तक कि कई मौजूदा विधायकों का भी आला कमान ने टिकट काट दिया है। मौजूदा विधायकों का टिकट करने के बाद उनके समर्थकों में नाराजगी है और अब वह सड़क पर इसका विरोध करने के लिए उतर आए हैं। बेलागावी नॉर्थ से भाजपा विधायक अनिल बेनाके को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। जिसके बाद विधायक के समर्थकों ने मंगलवार की शाम को इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विधायक के समर्थक अपने नेता को टिकट दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

इसके अलावा भाजपा विधायक महादेवप्पा यदवाड़ के समर्थकों ने भी बीती रात विरोध प्रदर्शन किया। महादेवप्पा को भी पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। जिसके बाद बेलागावी के रामदुर्ग विधानसभा क्षेत्र में विधायक के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया और पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन किया। हाल ही में भाजपा में शामिल हुएए चिक्का रेवाना को पार्टी ने टिकट दिया है और यहां से महादेवप्पा को टिकट देने से इनकार कर दिया।

गौर करने वाली बात है कि भाजपा ने मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा के लिए 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। मुख्यमंत्री बासवाराज बोम्मई को शिगगांव सीट से टिकट दिया गया है और पार्टी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र को शिकारीपुरा विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है।