Home राज्यों से राजस्थान-झुंझुनू में कांग्रेस के बृजेंद्र ओला जीते तो जालोर से वैभव हारे,...

राजस्थान-झुंझुनू में कांग्रेस के बृजेंद्र ओला जीते तो जालोर से वैभव हारे, भाजपा के लुंबाराम ने दो लाख वोटों से हराया

4

झुंझुनू.

झुंझुनू में कांग्रेस प्रत्याशाी बृजेन्द्र ओला चुनाव जीत गए हैं।  दिग्गज नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पद्मश्री शीशराम ओला के बेटे बृजेंद्र ओला को कांग्रेस ने अपने टिकट पर चुनाव मैदान में उतारा था। बृजेंद्र यहां से चार बार लगातार विधायक का चुनाव जीत चुके हैं। देश को सर्वाधिक सैनिक देने वाले शेखावाटी इलाके की झुंझुनू सीट इस बार काफी चर्चा में थी। यहां कांग्रेस से बृजेन्द्र ओला और बीजेपी से शुभकरण चौधरी प्रत्याशी थे।

कांग्रेस ने यहां पार्टी के दिग्गज नेता रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं पद्मश्री शीशराम ओला के बेटे बृजेन्द्र ओला को चुनाव मैदान में उतारा था। रुझानों में भी बृजेंद्र ओला लगातार आगे चल रहे थे। इस बार यहां लोकसभा चुनावों में मतदाताओं के बदले मिजाज ने राजस्थान में कई जगहों पर बदलाव किया है।
दूसरी तरफ बीजेपी प्रत्याशी शुभकरण चौधरी भी राजनीति में नए नहीं हैं और उदयपुरवाटी से एक बार विधायक रह चुके हैं। बीजेपी ने यहां अपने मौजूदा सांसद नरेन्द्र कुमार का टिकट काटकर उन्हें चुनाव मैदान में उतारा था।

जालौर में वैभव दो लाख से ज्यादा वोटों से हारे —
वैभव गहलोत हारे, भाजपा के लुंबाराम जीते  जालौर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी लुंबाराम ने जीत दर्ज की है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत 201543 वोटों सेस चुनाव हार गए हैं। चुनाव परिणाम में वे दूसरे नंबर पर रहे हैं।

किसे कितने वोट मिले —
लुंबाराम-  796783
वैभव गहलोत- 595240
वोट का अंतर: 201543