Home मध्यप्रदेश मध्य प्रदेश में साल के अंत तक 60 हजार शिक्षकों की होगी...

मध्य प्रदेश में साल के अंत तक 60 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती, पीएम मोदी ने दी जानकारी, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

4

 भोपाल.

मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर तक 60 हजार शिक्षकों की भर्ती होनी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (12 अप्रैल, 2023) को खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने मध्य प्रदेश में नवनियुक्त शिक्षकों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से मध्य प्रदेश शिक्षा की गुणवत्ता में 5वें स्थान पर पहुंच गया है।

 मध्यप्रदेश युवाओं के लिए एक बड़ी अच्छी खबर सामने आई है। प्रदेश के नवनियुक्ति शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम के वीडियो संदेश के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने इस साल एक लाख से अधिक शिक्षकों की भर्ती का लक्ष्य रखा है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो संदेश के जरिये कहा कि इस साल के अंत तक 60 हजार से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्ति का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही उन्होंने शिक्षा गुणवत्ता की बात करते हुए कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता में मध्य प्रदेश ने बड़ी छलांग लगाई है। रैंकिंग में मध्य प्रदेश का स्थान 17वें नंबर से 5वे नंबर पर पहुंच गया है यानि 12 नंबर की छलांग लगाई है।

मध्य प्रदेश में नवनियुक्त शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम में वीडियो संदेश के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मध्य प्रदेश सरकार ने इस वर्ष एक लाख से अधिक सरकारी पदों पर भर्ती का लक्ष्य रखा है। इस साल के अंत तक 60,000 से ज़्यादा शिक्षकों की नियुक्ति का भी लक्ष्य…

अपने संदेश में पीएम मोदी ने कहा है कि “मध्य प्रदेश सरकार ने इस वर्ष एक लाख से अधिक सरकारी पदों पर भर्ती का लक्ष्य रखा है। इस साल के अंत तक 60,000 से ज़्यादा शिक्षकों की नियुक्ति का भी लक्ष्य है। शिक्षा की गुणवत्ता में मध्य प्रदेश ने बड़ी छलांग लगाई है। इस रैंकिंग में मध्य प्रदेश का स्थान 17वें नंबर से 5वे नंबर पर पहुंच गया है यानि 12 नंबर की छलांग वह भी बिना हो हल्ला किए।”