Home राज्यों से उत्तर प्रदेश अमेठी हार के बाद स्‍मृति‍ ईरानी ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस, कहा- मुझे...

अमेठी हार के बाद स्‍मृति‍ ईरानी ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस, कहा- मुझे लगता है कि आज जनता का आभार व्यक्त करने का दिन है

6

नई द‍िल्‍ली
अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा, "मुझे लगता है कि आज जनता का आभार व्यक्त करने का दिन है, जो जीते उन्हें बधाई देने का दिन है। संगठन का स्वभाव विश्लेषण करने का है और संगठन विश्लेषण करेगा। एक जनप्रतिनिधि के नाते यह मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने हर गांव में जाकर काम किया। हार या जीत के बावजूद मैं लोगों से जुड़ी और यह मेरे जीवन का बहुत बड़ा सौभाग्य है।"

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट (Amethi Election Result 2024) पर मुकाबला बेहद दि‍लचस्‍प रहा। गांधी पर‍िवार की पारंपरिक सीट पर इस बार कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस से केएल शर्मा (KL Sharma) ने बीजेपी की स्‍मृति ईरानी को मात दी है। स्‍मृति ईरानी ने अमेठी से प‍िछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को हराया था। किशोरी लाल ने स्मृति ईरानी के खिलाफ एक लाख 67 हजार 196 वोटों से जीत दर्ज की है। शर्मा को कुल 5 लाख 39 हजार 228 वोट म‍िले हैं। वहीं, स्‍मृति‍ ईरानी को 3 लाख 72 हजार 32 वोट म‍िले हैं।  

प्र‍ियंका गांधी ने क्‍या कहा?   
कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक ट्वीट में केएल शर्मा की जीत पर ‘मुहर’ लगा दी है, जिससे भाजपा के कार्यकर्ताओं की धुकधुकी बढ़ गई है। प्रियंका गांधी ने केएल शर्मा के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यक़ीन था कि आप जीतोगे। आपको और अमेठी के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई !’