Home व्यापार जोमैटो ने ग्राहकों से की अपील कहा भरी दोपहरी की ‘लू’ में...

जोमैटो ने ग्राहकों से की अपील कहा भरी दोपहरी की ‘लू’ में आर्डर करने से बचें, ग्राहकों ने कहा सर्विस क्यों नहीं…

4

नई दिल्ली
 इस समय पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी से तप रहा है। दिल्ली एनसीआर ही नहीं, देश के कई इलाकों में भयंकर 'लू' चल रही है। ऐसे में फूड डिलीवरी प्लेटफार्म जोमैटो ने ट्विटर या एक्स प्लेटफार्म पर एक पोस्ट किया कि भरी दोपहरी में आर्डर करने से बचें। कंपनी का आशय शायद अपने डिलीवरी पार्टनर को लू से बचाने का था। लेकिन ग्राहकों ने कहा कि अपनी सर्विस को सस्पेंड क्यों नहीं कर देते।
क्या कहा था जोमैटो ने

जोमैटो ने रविवार, दो जून को दोपहर 1.41 बजे एक ट्वीट किया। इसमें लिखा गया था कि जब तक बहुत जरूरी नहीं हो, कृपा कर भरी दोपहरी में आर्डर करने से बचें। माना जा रहा है कि कंपनी ने अपने ग्राहकों से यह अनुरोध इसलिए किया ताकि उनके डिलीवरी पार्टनर तपती दोपहरी में लू की चपेट में न आ जाएं।

नेटीजेन ने तरह तरह से रिएक्ट करना शुरू कर दिया

जैसे ही जोमैटो ने यह ट्वीट किया, उस पर नेटीजेन ने तरह तरह से रिएक्ट करना शुरू कर दिया। शायद उन्हें जोमैटो का यह अनुरोध रास नहीं आया। कई यूजर्स ने कहा कि सही में यदि जोमैटो अपने डिलीवरी पार्टनर्स का केयर करता है तो वह भरी दोपहरी में अपनी सेवा सस्पेंड कर दे, बजाय कि ग्राहकों को लंच का आर्डर करने से रोकने के।

जरूरी होता है तभी करते हैं आर्डर

विभोर वार्ष्णेय नाम के एक यूजर लिखते हैं को कि गैरजरूरी होने पर बाहर से खाना कौन आर्डर करता है? मुझे लगता है कोई नहीं। लोग तभी बाहर से खाना मंगाते हैं, जब उन्हें जरूरत होती है, इमर्जेंसी होती है, वह घर में खाना नहीं बना सकते हैं। उन्होंने तो एक आइडिया भी दे दिया है कि आप अपने डिलीवरी पार्टनर को इस तरह का एक रूफ उपलब्ध करा दें। महज 800 रुपये में आता है। उन्होंने इस तरह का एक फोटो भी पोस्ट किया है।

डिनर के समय लंच नहीं हो सकता

परीक्षित शाह नाम के एक यूजर ने पूछा हे, क्या यह सही है? मैं आपके विचारों की सराहना करता हूं। लेकिन लंच टाइम का आर्डर डिनर टाइम तक के लिए टालना संभव नहीं है। चाहे तो जोमैटो बहुत ही जरूरी आर्डर को आइडेंटिफाइ कर सकता है।

इसने तो डिलीट ही कर दिया

यथार्थ नाम के एक यूजर ने तो लिखा है, तो मैं आपका ऐप ही डिलीट कर रहा हूं। यह मेरे लिए महत्वहीन हो गया है।

जोमैटो के शेयर टूट गए

शेयर बाजार में आज भारी तेजी है। सुबह बीएसई का सेंसेक्स 2600 अंकों से भी ऊपर खुला। लेकिन जोमैटो का शेयरआज टूट गया। पिछले शुक्रवार को इस कंपनी का शेयर 178.90 रुपये पर बंद हुआ था। आज सुबह यह 184.10 रुपये पर खुला और ऊंचे में 185.35 रुपये तक गया। लेकिन यह तेजी जारी नहीं रह सकी। इसका शेयर शीघ्र ही टूट कर 176 रुपये पर पहुंच गया।