Home खेल डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली और फाफ को छोड़ा पीछे, पर्पल कैप...

डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली और फाफ को छोड़ा पीछे, पर्पल कैप पर नहीं पड़ा असर

5

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 के 16वें मैच के बाद ऑरेंज कैप की लिस्ट में थोड़ा सा बदलाव हुआ है, लेकिन पर्पल कैप की रेस में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक जड़कर ऑरेंज कैप की रेस में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है, लेकिन अभी भी शिखर धवन आईपीएल के 16वें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। गेंदबाजी में मार्क वुड शीर्ष पर बने हुए हैं।

ऑरेंज कैप पर कब्जा शिखर धवन का है, जबकि पर्पल कैप लखनऊ सुपर जाएंट्स के तूफानी पेसर मार्क वुड के सिर पर सजी हुई है। मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच के बाद पर्पल कैप की टॉप 5 की लिस्ट में तो कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन ऑरेंज कैप की रेस में डेविड वॉर्नर ने तीन पायदान की छलांग लगाई है। वे पांचवें से दूसरे से स्थान पर आ गए हैं। वे टूर्नामेंट में 200 रनों का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं।

शिखर धवन ने तीन पारियों में कुल 225 रन बनाए हैं, जबकि चार पारियों में डेविड वॉर्नर 209 रन बना चुके हैं। तीसरे नंबर पर  चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ हैं, जिन्होंने 189 रन बनाए हैं। चौथे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस हैं, जिन्होंने 3 मैचों में 175 रन बनाए हैं। विराट कोहली तीन पारियों में दो अर्धशतकों के साथ कुल 164 रन बनाकर ऑरेंज कैप की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं।
 

225 रन – शिखर धवन
209 रन – डेविड वॉर्नर
189 रन – ऋतुराज गायकवाड़
175 रन – फाफ डुप्लेसिस
164 रन – विराट कोहली

वहीं, अगर आईपीएल 2023 की पर्पल कैप की बात करें तो मार्क वुड 9 विकेटों के साथ शीर्ष पर हैं। दूसरे नंबर पर गुजरात टाइटन्स के लेग स्पिनर राशिद खान हैं, जिन्होंने 8 विकेट निकाले हैं। इतने ही विकेट राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने चटकाए हैं। एलएसजी के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं, जिन्होंने 6 विकेट निकाले हैं। इतने ही विकेट अल्जारी जोसेफ को मिले हैं।
 
9 विकेट – मार्क वुड
8 विकेट – राशिद खान
8 विकेट – युजवेंद्र चहल
6 विकेट – रवि बिश्नोई
6 विकेट – अल्जारी जोसेफ