Home मध्यप्रदेश गुना जिले में किसानों से ठगी, खाद विक्रय करने वाली तीन दुकान...

गुना जिले में किसानों से ठगी, खाद विक्रय करने वाली तीन दुकान और एक गोदाम सील

6

गुना

मध्यप्रदेश के गुना जिले में किसानों की शिकायत के पश्चात निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर खाद का विक्रय करने वाली तीन दुकानों और एक गोदम को सील करने की कार्रवाई जिला प्रशासन की ओर से की गई।

जानकारी के मुताबिक गुना जिले में किसानों को खाद निर्धारित शासन के मूल्य से अधिक मूल्य पर विक्रय करने की लगातार शिकायतें शासन को प्राप्त हो रहीं थीं। इस पर कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह ने संज्ञान लेते हुए खाद विक्रय केंद्रों की जांच करने के आदेश दिए। इसके पश्चात रविवार को अपर कलेक्टर अखिलेश जैन के नेतृत्व में जांच टीम गठित कर खाद दुकानों की औचक जांच की गई। निर्धारित शासकीय मूल्य से अधिक मूल्य पर खाद का विक्रय करते हुए पाए जाने पर तीन दुकानों और गोदाम को सील करने की कार्रवाई की।

उक्त दुकान और गोदाम से एक बैग DAP खाद के लिए। शासन से निर्धारित मूल्य 1350 रुपये है और खाद विक्रेताओं द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर कृषकों को खाद बेचे जा रहे थे। इस बात की शिकायत किसानों ने की। अपर कलेक्टर जैन ने बताया कि तीन लाइसेंसधारियों की तीन दुकानों और गोदाम को शिकायत सही पाए जाने पर सील किया गया है, जिनमें निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर DAP विक्रय करने की शिकायत की पुष्टि टीम द्वारा उपस्थित कृषकों से की गई।

उक्त कार्रवाई के दौरान रतन कृषि सेवा केंद्र, नानाखेड़ी उमरी रोड संचालक राधेश्याम धाकड़, श्री रामजी कृषि सेवा केंद्र नानाखेड़ी, उमरी रोड संचालक भूप सिंह धाकड़, मेसर्स प्रकाशचंद साहू संचालक प्रकाशचंद साहू की विक्रय केंद्र दुकान और गोदाम पर कार्रवाई करते हुए मौके पर सील किया गया। वहीं, इस दौरान तहसीलदार गुना नगरीय जी.एस. बैरवा, तहसीलदार गुना ग्रामीण कमल मांडेलिया, नायब तहसीलदार श्री मयंक खेमरिया, एसडीओ कृषि संजीव शर्मा, सहित आर आई पटवारी और अन्य अमला मौजूद रहा।