Home राज्यों से केजरीवाल ने मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि तानाशाही के...

केजरीवाल ने मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाने पर उन्हें जेल में डाल दिया

6

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाने पर उन्हें जेल में डाल दिया गया। तिहाड़ जेल अधिकारियों के सामने अपने निर्धारित आत्मसमर्पण से पहले दिल्ली में AAP मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने एग्जिट पोल को "फर्जी" बताया, जिसमें पीएम मोदी के लिए तीसरे कार्यकाल की भविष्यवाणी की गई थी और कहा कि भाजपा जून में सत्ता में नहीं लौटेगी।

केजरीवाल ने कहा, "मैं दिल्ली के लोगों को बताना चाहता हूं – आपका बेटा आज जेल लौट रहा है। ऐसा इसलिए नहीं है कि मैं किसी भ्रष्टाचार में शामिल हूं, बल्कि इसलिए कि मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई है। (लोकसभा चुनाव) प्रचार के दौरान, पीएम ने स्वीकार किया आप प्रमुख ने कहा, ''उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उन्होंने 500 से अधिक स्थानों पर छापे मारे लेकिन एक पैसा भी बरामद नहीं हुआ।''

केजरीवाल ने इस बात पर भी जोर दिया कि एग्जिट पोल ''फर्जी'' थे और उन्होंने इसे माइंड गेम खेलने की भाजपा की चाल बताया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "ये सभी एग्जिट पोल फर्जी हैं। एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में भाजपा को 33 सीटें दी थीं, जबकि वहां केवल 25 सीटें हैं… असली मुद्दा यह है कि उन्हें मतगणना के दिन से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल क्यों करना पड़ा।" इसके बारे में कई सिद्धांत हैं, उनमें से एक यह है कि वे मशीनों (ईवीएम) में हेरफेर करने की कोशिश कर रहे हैं।''  इससे पहले दिन में, केजरीवाल ने राजघाट में महात्मा गांधी के स्मारक और कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर का दौरा किया।

आप सुप्रीमो दोपहर करीब तीन बजे अपने आवास से तिहाड़ जेल के लिए रवाना हुए क्योंकि दिल्ली शराब नीति मामले में उनकी तीन सप्ताह की अंतरिम जमानत एक जून को समाप्त हो रही थी। दिल्ली की एक अदालत ने भी चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत की मांग करने वाली केजरीवाल की याचिका पर अपना आदेश 5 जून तक के लिए टाल दिया।

एक्स पर एक पोस्ट में, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत देने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आभारी हैं। तिहाड़ के सूत्रों ने कहा कि केजरीवाल को जेल नंबर 2 में रखा जाएगा। जेल नियमों के अनुसार, एक कैदी को सूर्यास्त से पहले अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करना होता है। अपने आत्मसमर्पण से पहले, केजरीवाल ने शनिवार को विपक्षी इंडिया ब्लॉक की बैठक में भाग लेने से पहले अपने आवास पर आप की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक की। सूत्रों के हवाले से बताया कि मुख्यमंत्री के आवास पर बैठक के दौरान केजरीवाल ने उनकी अनुपस्थिति में आप नेताओं के बीच एकता बनाए रखने की जरूरत पर जोर दिया।यह बैठक तब हुई जब एग्जिट पोल में लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा की एक और क्लीन स्वीप की भविष्यवाणी की गई। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल में दिल्ली में बीजेपी को 6-7 सीटें और AAP-कांग्रेस गठबंधन को 0-1 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।