Home देश इंडिगो फ्लाइट में बम होने की धमकी, मुंबई में की इमरजेंसी लैंडिंग

इंडिगो फ्लाइट में बम होने की धमकी, मुंबई में की इमरजेंसी लैंडिंग

4

 मुंबई
चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 5314 को शनिवार (1 जून 2024) को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया. इसके बाद मुंबई एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

एयरलाइंस कंपनी ने एक बयान में कहा, "चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 5314 को बम की धमकी मिली थी. मुंबई में उतरने के बाद, चालक दल ने प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सुरक्षा एजेंसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कराया.

'चल रही है विमान की जांच'

इंडिगो ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया कि सभी यात्री विमान से सुरक्षित उतर गए हैं. विमान की अभी जांच चल रही है. सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में ले जाया जाएगा."

एक दिन पहले विस्तारा की फ्लाइट को मिली थी धमकी

एक दिन पहले यानी शुक्रवार (31 मई 2024) को श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली से श्रीनगर आ रही विस्तारा की फ्लाइट UK611 को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. बम की धमकी मिलने के बाद पूरा एयरपोर्ट प्रशासन हरकत में आ गया और विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसके बाद पूरे फ्लाइट की तलाशी ली गई थी, लेकिन कुछ भी नहीं मिला था. इस फ्लाइट में कुल 177 पैसेंजर सवार थे. पुलिस इस बात की जांच में लगी है कि विमान को बम से उड़ाने की धमकी देने की कॉल कहां से आई थी.

28 मई को भी इंडिगो की फ्लाइट को लेकर आई थी कॉल

पिछले एक महीने में अलग-अलग फ्लाइट को बम से उड़ाने की कई धमकियां मिल चुकी हैं. हालांकि जांच में सारी कॉल अफवाह साबित हुईं. 28 मई 2024 को ही दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. सूचना के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई और उसमें सवार यात्रियों को बाहर निकाला गया.