Home खेल इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप ...

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम तैयार करने का श्रेय आईपीएल को दिया

7

नई दिल्ली
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी टीम तैयार करने का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को दिया है। बता दें, इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल 15 में से आठ खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा थे, हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के चलते कोई भी खिलाड़ी प्लेऑफ के अहम मुकाबले नहीं खेल पाया। वहीं इंग्लैंड वर्सेस पाकिस्तान सीरीज की बात करें तो, 4 मैच की इस सीरीज के दो मैच बारिश की भेंट चढ़े थे, वहीं दो मुकाबलों में मेजबान टीम ने आसान जीत दर्ज की थी।

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, "वे बहुत संतुलित टीम हैं, उन्होंने कई बड़े मैच खेले हैं। हम आईपीएल के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं और यह आपको एक क्रिकेटर के तौर पर कैसे तैयार करता है, लेकिन ये बड़े मैचों में भी आपको तैयार करता है। और दबाव और बड़ी फैंस की तादाद के बीच भी, यही आपको विश्व कप में जाने के लिए चाहिए। इसलिए उन्होंने वह सब किया जो वे कर सकते थे।" आगे बोलते हुए, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि टीम टूर्नामेंट में अच्छी स्थिति में है और अगर वे वर्ल्ड कप 2023 की तरह अच्छी शुरुआत नहीं करते हैं तो उन्हें प्लान बी की आवश्यकता होगी।
 
नासिर हुसैन ने कहा, "उन्हें 50 ओवर के वर्ल्ड कप से बेहतर प्रदर्शन करना होगा। वे बहुत उम्मीदों के साथ इसमें उतरे थे, लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी। इसलिए उन्हें प्लान बी की जरूरत है। अगर हम अच्छी शुरुआत नहीं करते हैं, अगर चीजें अच्छी नहीं होती हैं, तो हम कैसे प्रतिक्रिया देंगे? हम धीमी पिचों पर कैसे प्रतिक्रिया देंगे? जब बेहतर टीमें हमारे खिलाफ आती हैं तो हम कैसे प्रतिक्रिया देंगे? लेकिन बटलर और इस टीम में जो कुछ भी है, उसके तहत वे वास्तव में अच्छी स्थिति में हैं। उन्हें बस आगे बढ़ना है और इसे करना है।"