Home छत्तीसगढ़ सुकमा के जंगल में मिली 5 लाख इनामी हार्डकोर महिला नक्सली, डॉक्टर...

सुकमा के जंगल में मिली 5 लाख इनामी हार्डकोर महिला नक्सली, डॉक्टर टीम की है सदस्य, पुलिस ने किया गिरफ्तार

5

सुकमा
 छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है। अब एक बार फिर पुलिस जवानों को बड़ी सफलता मिली है। यहां सुकमा जिले में पुलिस ने सर्चिंग के दौरान एक इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। इस महिला नक्सली के ऊपर 5 लाख का इनाम है। वहीं, पुलिस काफी समय से इस महिला नक्सली की तलाश कर रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस के जवानों ने छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर से लगे केरलापाल गांव से इस इनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार की गई महिला नक्सली नक्सल संगठन के साथ मिलकर कई घटनाओं को अंजाम दे चुकी है। वह पिछले 5-6 सालों से लगातार सरकार के खिलाफ नक्सलियों के साथ घटनाओं को अंजाम दे रही थी। इसके कारण राज्य सरकार ने महिला नक्सली पर 5 लाख रूपये का ईनाम रखा था। नक्सली महिला की पहचान बारसे मुये के रूप में हुई है।

मेडिकल टीम की है मेंबर

महिला नक्सली बारसे जिला दंतेवाड़ा थाना अरनपुर क्षेत्र के अंतर्गत पोटाली गांव की निवासी बताई जा रही है। महिला नक्सली दरभा डिवीजने के मेडिकल टीम प्रभारी और मगलरे एरिया कमेटी सदस्य भी है। नक्सली के पास भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी पुलिस ने बरामद की है। इनमें 9 नग नक्सल साहित्य, 1 नग टिफिन बम, 5 नग डेटोनेटर, 5 नग बैटरी, मेडिकल किट भी शामिल है।

पुलिस को मिली थी महिला नक्सली की जानकारी

पुलिस का कहना है कि केरलापाल, मलगेर एरिया कमेटी के नक्सलियों की एक मीटिंग की सूचना मिली थी। जिसको लेकर पुष्टि करने पर नक्सलियों की होने की खबर मिली। इसी सूचना को लेकर 27 मई को थाना केरलापाल से जिला बल, डीआरजी सुकमा, डीआरजी बस्तर को इलाके में भेजा गया था। पुलिस ने एक्शन लेते हुए 28 मई को सिमेल के जंगल-पहाड़ी से हार्डकोर महिला नक्सली बारसे मुये को गिरफ्तार किया गया है।

इसके पास एक  टिफिन बम, 5  डेटोनेटर, पांच बैटरी, 10 मीटर लगभग इलेक्ट्रिक वायर, नौ नक्सल साहित्य, मेडिकल किट व अन्य नक्सली सामग्री बरामद किया गया. बरामद समाग्री के संबंध में पूछताछ करने पर पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की नीयत से रखना बतायी.सुकमा एसपी किरण चौहाण ने बताया कि केरलापाल के गोगुंडा इलाके में नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर नक्सल ऑपरेशन लांच की गई थी. सीआरपीएफ कोबरा और डीआरजी के जवानों ने गोगुंडा के जंगलों से 5 लाख की इनामी नक्सली कमांडर बरसे मुये को गिरफ्तार किया है ये मलगेर एरिया कमांडर है गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.