Home राज्यों से उत्तर प्रदेश लखनऊ के इस फाइव स्टार होटल में परोसा जा रहा था खराब...

लखनऊ के इस फाइव स्टार होटल में परोसा जा रहा था खराब खाना, किचेन में मिले 16 एक्सपायर्ड प्रोडक्ट

3

लखनऊ

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक फाइव स्टार होटल में छापेमारी के बाद चौंकाने वाली चीजें सामने आई है. फूड सेफ्टी एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FSDA) की छापेमारी में होटल में इस्तेमाल होने वाली खाने के 16 प्रोडक्ट एक्सपायर्ड मिले.

दरअसल गोमती नगर के उस फाइव स्टार होटल में जोगिंदर सिंह नाम के कारोबारी ने खाना खाया था जिसके बाद उनकी तबियत बिगड़ गई थी. इसके बाद पीड़ित कारोबारी ने विभूतिखंड थाने में तहरीर दी थी जिसके बाद अधिकारी जांच के लिए होटल पहुंचे थे.

जब  FSDA के अधिकारी वहां जांच करने पहुंचे तो खाने के ज्यादातर सामान एक्सपायर हो चुके थे जिसका इस्तेमाल होटल कर्मचारियों द्वारा मेहमानों को खाना परोसने में किया जा रहा था.  कारोबारी ने चटनी को लेकर शिकायत की थी जिसके बाद जांच में अधिकारियों ने पनीर और दही को सील कर टेस्टिंग के लिए भेज दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक वहां खाना खाने के बाद कुल दो लोग बिमारी पड़े थे जिसके बाद वहां उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया और मौके पर ही पुलिस को भी बुला लिया. जब पुलिस के बुलाने पर एफएसडीए के अधिकारी खाने की जांच करने पहुंचे तो किचेन में कई बेकरी और डेयरी प्रोडक्ट एक्सपायर पाए गए. अधिकारी ने उन प्रोडक्ट्स को नष्ट करवा दिया. इतना ही नहीं जांच के दौरान किचेन में गंदगी भी पाई गई जिसके बाद होटल को नोटिस भी जारी किया गया है.

नोटिस में कहा गया है कि तय अवधि में होटल को सभी कमियों को दूर करना होगा और टीम किसी भी दिन अचानक जांच करने पहुंचेगी और उसमें कमियां मिलने पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है.