Home विदेश बलूचिस्तान में भीषण हादसा, खाई में गिरी बस, महिलाएं और बच्चों की...

बलूचिस्तान में भीषण हादसा, खाई में गिरी बस, महिलाएं और बच्चों की मौके पर मौत हो गई, अब तक 28 लोगों की मौत

4

कराची
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक भीषण सड़क हादसा हुआ। एक बस यात्रियों को लेकर तुर्बत से क्वेटा जा रही थी। सफर के दौरान जब बस बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा से करीब 700 किलोमीटर दूर पहुंची तो पहाड़ी इलाके में बस अचानक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।
 
जिस कारण एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में महिलाएं और बच्चों की मौके पर मौत हो गई। कुल 28 लोगों ने अपनी जान गवा दी और अन्य 22 बुरी तरह घायल हो गए। गौरतलब है कि पाकिस्तानी असिस्टेंट कमिश्नर इस्माइल मेंगल ने ये जानकारी दी की हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और बाकियों की अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा। आप को बता दें कि मेंगल ने अपने बयान में बताया की बस का अचानक एक मोड़ पर टायर फट गया था। जिस कारण वाहन ने नियंत्रण खो दिया और खाई में जा गिरी।
 

मोड़ पर थी रफ्तार तेज
सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार यह दुर्घटना तेज रफ्तार के कारण हुई। जियो न्यूज ने मौके पर पहुंचे बचाव अधिकारियों से बात की। उन्होंने बताया कि यात्री बस का टायर फटने से यह हादसा हुआ। जिसमें 28 लोगों की मौत हो गई और करीब 22 लोग घायल हो गए। घायलों को तुरंत पास ही के सिमा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद कुछ की रास्ते में अस्पताल ले जाते समय ही मौत हो गई और कुछ की इलाज के दौरान। गौरतलब है कि पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं, यहां यातायात नियमों और सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जाता।