Home शिक्षा जूनियर इंजीनियर पदों पर UPSSSC ने निकाली भर्ती, 18 से 40...

जूनियर इंजीनियर पदों पर UPSSSC ने निकाली भर्ती, 18 से 40 साल तक उम्र वाले करें आवेदन, मिलेगी इतनी सैलरी

1

 नई दिल्ली

UPSSC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उत्तर प्रदेश के कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) ने जूनियर इंजीनियर (JE) के पदों पर भर्ती निकाली हैं. सिविल इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान में 2847 पदों को भरा जाएगा. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 जून 2024 है. फॉर्म भरने के लिए कैंडिडेट्स को 25 रुपये का शुल्क देना होगा. यह भुगतान ऑनलाइन मोड में डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए करना होगा. याद रहे इस भर्ती के लिए वही उम्मीदवार अप्लाई कर पाएंगे जिनके पास उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (UP PET) 2023 का स्कोर कार्ड है. अगर आपने पीईटी की परीक्षा पास की है तब ही आप जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने के योग्य होंगे.

इतनी होगी सैलरी

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक तय की गई है. आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है. परीक्षा देने के लिए उम्मीदवार के पास 12वीं का रिपोर्ट कार्ड और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में प्रासंगिक 3-वर्षीय डिप्लोमा या प्रमाण पत्र होना चाहिए.

आयु सीमा

बता दें कि जूनियर इंजीनियर के पद पर नियुक्ति होने के बाद कैंडिडेट को 9,300 से 34,800 रुपए तक सैलरी मिलेगी. इसके अलावा अन्य भत्ते और अलाउंस (Allowance) को काट कर 36,000 रूपए सैलरी मिलेगी.

आवेदन करने का तरीका-

स्टेप 1- ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2- होम पेज पर UPSSSC Junior Engineer JE Civil Recruitment 2024 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3- होम पेज पर आवेदन फॉर्म होगा, उसमें मांगी गई डिटेल्स भरें.
स्टेप 4- अब उम्मीदवार सबमिट बटन पर क्लिक करके फॉर्म सबमिट करें.
स्टेप 4- आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.